पंचतत्व में विलीन हुए CDS General Bipin Rawat, नम आंखों से देश ने दी विदाई

0
353
CDS General Bipin Rawat (Pic:ANI)

देश के पहले CDS General Bipin Rawat का आज दिल्ली कैंट के Brar Square पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने उनका अंतिम संस्कार किया। Bipin Rawat को 17 तोपों की सलामी दी गई। श्मशान घाट पर 800 सैन्‍यकर्मी मौजूद रहे। परिवार के अन्य सदस्य भी उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए शामिल हुए। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी।

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि उनका हेलीकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलीकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने पत्नी और सैन्यकर्मियों के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी। गुरुवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी थी। भारतीय सेना ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पार्थिव शरीर को राजनेताओं ने दी पुष्पांजलि

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत CDS General Bipin Rawat और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को शुक्रवार सुबह उनके आवास लाया गया। देश के कई वरिष्‍ठ राजनेताओं ने उनके आवास पहुंचकर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गृह मंत्री अमित शाह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस नेता हरिश रावत समेत कई लोगों ने दिवंगत CDS को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”भारी मन से जनरल बिपिन रावत जी और श्रीमती मधुलिका रावत जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। जनरल रावत वीरता और साहस की प्रतिमूर्ति थे। उन्‍हें इतनी जल्दी खोना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। मातृभूमि के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा हमारी यादों में रहेगी।”

इसे भी पढ़ें: LS Liddar की बेटी को सुन भावुक हुए Kumar Vishwas, बोलें- ”बेटियाँ जो लोरियों में भी प्रभाती सुन रही थीं, पिता तुम पर गर्व है…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here