Bihar Politics: JDU का बड़ा एक्शन, अजय आलोक समेत 4 बड़े नेताओं को किया निलंबित

बता दें कि पार्टी द्वारा निकाले जाने के बाद अजय आलोक का भी बयान सामने आया है। अजय आलोक ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

0
324
Bihar Politics
Bihar Politics

Bihar Politics: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बड़ी कार्रवाई की है। नीतीश कुमार ने अपने ही 4 बड़े नेताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इन नेताओं में पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अजय आलोक (Ajay Alok), पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार और विपिन यादव शामिल हैं। वहीं भंग समाज सुधार सेनानी के प्रकोष्ठ अध्यक्ष जितेंद्र नीरज को भी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

इन सभी पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। साथ ही आरोप है कि वह पिछले कई महीने से पार्टी के हितों के विपरीत समानांतर कार्यक्रम चलाए जाने और कार्यकर्ताओं को भ्रमित कर रहे थें।

Bihar Politics
Bihar Politics

Bihar Politics: अजय आलोक ने ट्वीट कर कहा- मुझे मुक्त करने के लिए धन्यवाद

बता दें कि पार्टी द्वारा निकाले जाने के बाद अजय आलोक का भी बयान सामने आया है। अजय आलोक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे मुक्त करने के लिए धन्यवाद। हालांकि कहा जा रहा है कि अजय आलोक को निष्कासित करने का कारण आरसीपी सिंह है। आरसीपी सिंह से अजय आलोक की नजदीकियां ज्यादा बढ़ रही थी।

बता दें कि नीतीश कुमार ने हाल ही में आरसीपी सिंह को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद उनके समर्थकों ने सोशल मीडिया में मोर्चा खोल दिया था। हालांकि केंद्र की सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह की गिनती कभी सीएम नीतीश के सबसे करीबी नेताओं में होती थी। कहा जा रहा है कि आरसीपी के साथ इन नेताओं की करिबीयों के चलते ये बड़ा फैसला लिया गया है।

जेडीयू ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर 4 नेताओं को पार्टी से निलंबित करने का आदेश जारी किया है

आज जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा की ओर से एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी की गई है। जिसमें लिखा गया है कि “पार्टी के पदाधिकारी, दल को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए बनाए जाते हैं। उनसे अपेक्षा की जाती है कि अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल पार्टी और पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार को मजबूती प्रदान करने में लगाएं। इसके विपरीत पिछले कई महीनों से कई जिलों में पार्टी के कुछ पदाधिकारियों की शिकायतें मिल रही थीं।

Bihar Politics
Bihar Politics

पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच गलत संवाद स्थापित कर दिग्भ्रमित क‍िया जा रहा था। कुछ पदाधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर बात कर ऐसे कृत्यों से परहेज करने का परामर्श दिया गया, इसके बावजूद ऐसे कृत किए जा रहे थे। प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव विपिन कुमार यादव, जितेंद्र नीरज और प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक (JDU Spokesperson Dr. Ajay Alok) को पद से मुक्त करते हुए दल की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here