बिहार के सिवान जिले में शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। जिले के कचहरी स्टेशन के पास दाहा नदी पर बने पुल पर ट्रेन से कटकर पांच लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी मृतक गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के हसना गांव के रहने वाले थे। वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। घटना की वजह घना कुहासा बताया जा रहा है। घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद मौके पर लोगों की चीख-पुकार लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह मजार से लौट रहे लोगों को घने कोहरे के कारण ट्रेन के आने का अंदाजा नहीं लगा। जिससे लोग ट्रेन के चपेट में आ गए जिनमें चार लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस और जीआरपी की टीम फिलहाल मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने सभी शवों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि वो आगे की कार्रवाई कर रही है।

घटना के बाद डीएम ने कहा कि घायलों के बेहतर इलाज के प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये जिला प्रशासन की ओर से दिया जायेगा। घायल बच्चे को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। जिला प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि ट्रेन के चालक की गलती से दुर्घटना हुई है या मृतकों की गलती से। साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि मानव रहित फाटक पर पुल पार करने के दौरान ट्रेन के चालक ने सिटी बजायी थी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here