फीफा कप 2018 में जापान के पहले तीन मैचों को लेकर भविष्यवाणी करनेवाले ऑक्टोपस ‘’रैबिओट’’ को लोग सी फूड के रूप में पकाकर खा गये हैं ।  रैबिओट ने कोलंबिया, पोलैंड और  सेनेगेल के खिलाफ मैच में जापान के जीत की सटीक भविष्यवाणी की थी। इसके बावजूद उसे विश्व कप के फाइनल तक जिंदा रखने की जरुरत नहीं समझी गई । ऑक्टोपस रैबिओट को ओबीरा से पकड़ा गया था।

सोशल मीडिया पर एक ऑक्टोपस का तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें कहा गया है कि इसे सी फूड के रूप में बेच दिये जाने के बाद इसे उबाल कर खा लिया गया । रैबिओट 2010 में मशहूर हुए पॉल द ऑक्टोपस की तरह देखा जा रहा था, जिसने वर्ल्ड कप 2010 में कई बार सही भविष्यवाणी की थी ।

ऐसे करता था भविष्वाणी

रैबिओट एक पूल में तीन बास्केट में से किसी एक की ओर तैरता था। इन तीन बास्केट में से एक पर जापान का नाम होता था। दूसरे पर प्रतिद्वंद्वी टीम का और तीसरे पर ड्रॉ होता था। रैबिओट जिसकी भी ओर तैरता था उसे ही उसकी भविष्यवाणी समझा जाता था।

अभी तक ऑक्टोपस की हर भविष्यवाणी सच साबित हुई थी ।सबसे पहले इसने जापान और कोलंबिया के बीच होने वाले मैच की भविष्यवाणी की थी ।इसके बाद इसकी भविष्यवाणी के अनुसार, जापान और सेनेगल का मैच ड्रॉ रहेगा। इसके बाद इसने यह भी सही भविष्यवाणी की कि जापान को पौलेंड के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ेगा।

सोशल मीडिया पर हो रही तस्वीरें वायरल

सोशल मीडिया पर एक ऑक्टोपस की बाजार में लटके हुए तस्वीरें वायरल हो रही है। लेकिन, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सोशल मीडिया पर जिस ऑक्टोपस की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, वह रैबिओट ही है।  , 51 साल के मछुआरे कीमीओ आबे का कहना है कि उनका धंधा  रैबिओट को जिंदा रखने से ज्यादा जरूरी है। लेकिन वह इसा बात के लेकर भी खुश है कि रैबिओट ने तीन भविष्यवाणी सच साबित हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here