भगोड़े Vijay Mallya की बढ़ती मुश्किलें! सुप्रीम कोर्ट में वकील ने केस लड़ने से किया इनकार, जानें क्या है वजह?

0
162
Vijay Mallya
Vijay Mallya

Vijay Mallya: भारतीय बैंकों से करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। भगोड़े विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण की मंजूरी मिले हुए करीब 2 साल हो गए हैं। लेकिन यह प्रकिया लगातार लंबी खींचती जा रही है। भारत के सर्वोच्च अदालत में भी उनके खिलाफ एक मामले पर सुनवाई जारी है, लेकिन अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आ गई है। विजय माल्या के वकील ने उनका केस लड़ने से मना कर दिया है। जानकारी अनुसार अदालत के सामने कहा गया है कि जिस व्यक्ति का कोई अता-पता नहीं है, यहां तक की उनसे बात तक नहीं की जा सकती है। ऐसी स्थिति में उनका केस नहीं लड़ा जा सकता।

Vijay Mallya
Vijay Mallya

Vijay Mallya: वकील ने क्यों केस लड़ने से किया इनकार

बता दें कि उनके वकील का नाम ईसी अग्रवाल है। न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ के सामने कहा कि मुझे नहीं पता की वह कहां है, मुझे लगता है शायद वह ब्रिटेन में है। मेरे पास तो उनका नंबर भी नहीं है, केवल ईमेल आईडी है। हम उन्हें ट्रेस करने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे में उन्हें रीप्रेसेंट करने से मुझे छुट्टी मिल जानी चाहिए। वहीं कोर्ट ने भी इस अपील को मान लिया है। कोर्ट द्वारा वकील को कहा गया है कि वह कोर्ट रेजिस्ट्री में जा माल्या की ईमेल आइडी लिखवा दें, उनका एड्रेस भी दे दें। अगली सुनवाई अब 2023 में जनवरी में होने वाली है।

विजय माल्या पर क्या है आरोप?

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर हजारों करोड़ रुपये की ऋण धोखाधड़ी का मामला चल रहा है। सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में करीब 17 बैंकों से करोड़ों रुपये लेकर फरार होने के चलते काफी समय से कोर्ट में सुनवाई हो रही है। मार्च 2016 से वह देश छोड़कर फरार चल रहा है। घोटाला 9 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़ा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here