सीट शेयरिंग को लेकर जल्द होगा फैसला, I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में बोले राहुल गांधी

INDIA Alliance Meeting में इस बात पर सहमति बनी कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 30 सितंबर तक सीटों के तालमेल का काम पूरा कर लिया जाएगा...

0
19
Rahul Gandhi in INDIA Alliance Meeting
Rahul Gandhi in INDIA Alliance Meeting

INDIA Alliance Meeting: विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) ने शुक्रवार (1 सितंबर) को 13 सदस्यीय समिति गठित की जिसमें कई दलों के प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है। यह समन्वय समिति ही गठबंधन की सर्वोच्च इकाई के रूप में काम करेगी। बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 30 सितंबर तक सीटों के तालमेल का काम पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में ‘इंडिया’ की थीम ‘जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया’ पर भी मुहर लगी और चार प्रमुख कमिटी बनी।

इस बीच, मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आज, दो बहुत बड़े कदम उठाए गए। अगर इस स्तर पर पार्टियां एकजुट हो गईं, तो बीजेपी के लिए चुनाव जीतना असंभव है। हमारे सामने सबसे बड़ा काम सबसे कुशल तरीके से एक साथ आने का है। एक समन्वय समिति का गठन और सीट-बंटवारे पर चर्चा में तेजी लाने का निर्णय। उन्होंने कहा कि भाजपा की हार सुनिश्चित करने के लिए ये दो कदम आवश्यक है।

FotoJet 2023 09 01T172710.082
INDIA Alliance Meeting

INDIA Alliance Meeting: “मुझे पूरा भरोसा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन बीजेपी को हराएगा” -राहुल

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन बीजेपी को हराएगा। इस गठबंधन में असली काम इस गठबंधन के नेताओं के बीच बनने वाले रिश्ते हैं। सीट बंटवारे पर जल्द फैसला होगा। पिछली दो बैठकों ने तालमेल बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत बड़ा काम किया है कि हम सभी एक होकर काम करें…”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने लद्दाख दौरे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “मैंने लद्दाख में एक सप्ताह बिताया। मैं पैंगोंग झील के ठीक सामने गया जहां चीन की सेना है। मैंने विस्तृत चर्चा की, शायद यह सबसे विस्तृत चर्चा है जो लद्दाख के बाहर किसी भी राजनेता ने लद्दाख के लोगों के साथ की है। उन्होंने मुझे स्पष्ट रूप से बताया कि चीनियों ने भारत की जमीन ले ली है।”

INDIA Alliance Meeting: लद्दाख के लोगों को सरकार ने धोखा दिया -राहुल गांधी

उन्होंने कहा, “लद्दाख का हर एक व्यक्ति जानता है कि भारत के लोगों और लद्दाख के लोगों को सरकार ने धोखा दिया है। सरहदों पर साफ तौर पर बदलाव दिख रहा है। हमारे चरवाहों ने खुद हमें बताया कि उन्हें उन क्षेत्रों में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है जहां उन्हें पहले जाने अनुमति दी गई थी। लद्दाख में जो हुआ वह बेहद शर्मनाक है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here