Aryan Khan Drugs Case: जावेद अख्तर ने कहा, जब आप “हाई प्रोफाइल” होते हैं तो कई दफे इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है

0
395
Aryan Khan
Aryan Khan

Aryan Khan Drugs Case: बॉलीवुड के कई सितारे आर्यन खान मामले में अभिनेता शाहरूख खान के प्रति हमदर्दी जता रहे हैं। इस मामले में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गजों ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी। इसी क्रम में जानेमाने स्क्रिप्ट राइटर और गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपने विचार रखें हैं।

लोगों को कीचड़ उछालने में मजा आता है

जावेद अख्तर ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग अपने “हाई प्रोफाइल” स्वभाव के कारण जांच के दायरे में है और जब आप “हाई प्रोफाइल” होते हैं तो कई दफे इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है। लोगों को आप पर कीचड़ उछालने में मजा आता है। अगर आप कुछ नहीं हैं, तो आप पर पत्थर फेंकने का समय किसके पास है।

एक सवाल के जवाब में जावेद अख्तर ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 2,988 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती का जिक्र किया। उन्होंने आर्यन का नाम लिए बिना कहा, सुपरस्टार के बेटे के मामले ने एक बंदरगाह से कथित “एक अरब डॉलर” की ड्रग्स की वसूली की तुलना में अधिक मीडिया का ध्यान आकर्षित किया।

देश में कानून सबके लिए समान है

वहीं जावेद अख्तर के उलट इस मामले में मुंबई भारतीय जनता पार्टी के नेता राम कदम ने तंज कसते हुए कहा कि हम प्रार्थना करते हैं की आज आर्यन खान को जमानत मिल जाए। संविधान और कानून के तहत ज़मानत मिलना किसी का भी मूलभूत अधिकार है। लेकिन यह किसी एक व्यक्ति विशेष के विरोध की लड़ाई नहीं बल्कि समूचे मानव जाति की ड्रग्स विरोधी जंग है।

हमें उम्मीद थी महाराष्ट्र की सरकार कम से कम इस खतरनाक मामले में ड्रग्स माफिया के विरोध में खड़ी रहती लेकिन वसूली का खेल उन पर हावी दिखा। दूसरी तरफ महबूबा मुफ्ती भी इसे अपने आगामी चुनाव के लिए भुनाने की कोशिश कर रही हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या जो नशा हमारे घर के नौजवानों को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है, उसके खिलाफ सभी दल और मानव जाति एक नहीं हो सकते ? खैर आज के बदले हुए भारत का एक संदेश तो जरूर सबी तक गया है की कानून के सामने कोई आमिर, गरीब, नेता, अभिनेता नहीं होता। कानून के सामने सभी समान हैं।

गौरतलब है कि एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज शिप पर एनसीबी ने छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया था। उसके अगले दिन आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आर्यन खान फिलहाल मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल में बंद है। एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते उनकी और दो अन्य की जमानत याचिकाओं पर आदेश के लिए 20 अक्टूबर की सुनवाई होनी है।

इसे भी पढ़ें: Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan को हिरासत में लिए जाने पर BJP नेता ने ली चुटकी, बताया-‘ड्रग केसरी’

Hrithik Roshan ने आर्यन खान का किया समर्थन, Kangana Ranaut ने कहा- “पप्पू को बचाने के लिए उतरे माफिया”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here