कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार–प्रसार कर बीजेपी कर्नाटक को जीतने की पूरी कोशिश करेगी। जहां एक ओर कांग्रेस के लिए कर्नाटक का चुनाव उनकी साख का सवाल होगा। वहीं बीजेपी भी जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इस चुनाव में बीजेपी की नजर उन जगहों पर ज्यादा मेहनत करने की है, जहां से पिछले चुनाव में पार्टी ने एक भी सीट हासिल नहीं की थी। बीजेपी के राजनीतिज्ञ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज से पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे और जीत हासिल करने के लिए पूरा दमखम लगा देंगे।

अमित शाह अपनी ‘कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह 30 और 31 मार्च को मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे। इन चार जिलों में कुल 26 विधानसभा सीटें आती हैं। बीजेपी 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी

अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिनों के लिए दौरा किया था मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी दो अप्रैल तक मैसूरू में चुनाव प्रचार करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य जदएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी के शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है उन्होंने कहा कि उन्हें शाह की राज परिवार की मुलाकात के बारे में मीडिया से पता चला।

उन्होंने कहा, ‘मुझे यह सूचना मीडिया से मिली है मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here