केरल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह वहां आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हिंसा के विरोध में जनसुरक्षा यात्रा कर रहे हैं। आज इस यात्रा का दूसरा दिन है और अब इस यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो रहे हैं। योगी कीचेरी से कन्नूर के बीच करीब 10 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे।

newआपको बता दें कि बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने राज्य में आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं पर सीपीएम की हिंसा के खिलाफ आज से सभी राज्यों की राजधानियों में दो सप्ताह की ‘पदयात्रा’ की घोषणा की है। आज से देशभर के सभी राज्यों की राजधानी में बीजेपी कार्यकर्ता दो सप्ताह के लिए सड़क पर उतरकर केरल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ गठबंधन को हाशिये पर धकेलने और लोगों के बीच भाजपा को मजबूत करने की कोशिश करते हुए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इसमें शामिल होने को कहा था। माना जा रहा है कि भाजपा केरल में वाम दलों को एक कड़ी चुनौती पेश करने वाली पार्टी के तौर पर उभर रही है।

बता दें कि कल अमित शाह ने पयन्नूर जिले से बीजेपी की 15 दिवसीय जनरक्षा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनरक्षा यात्रा केवल केरल के कार्यकर्ताओं की नहीं, देश के 11 करोड़ बीजेपी कार्यकर्ताओं की यात्रा है। यह जनरक्षा यात्रा 17 अक्तूबर को तिरुवनंतपुरम में समाप्त होगी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने कन्नूर में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के फोटो की प्रदर्शनी का भी शाह ने उद्घाटन किया।

गौरतलब है कि 16 अक्टूबर तक दिल्ली में भी बीजेपी कार्यकर्ता सीपीएम के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी ने सोमवार को कहा था कि राज्य में 2001 के बाद से 120 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है, जिनमें से 84 लोग केवल कन्नूर में मारे गए।

शाह ने मंगलवार को केरल के पयन्नूर में राज्य की सीपीएम सरकार और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर  निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2001 के बाद केरल में बीजेपी और आरएसएस के 120 कार्यकर्ता मारे गए हैं। लोगों को यह पता चलना चाहिए कि कौन इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार है। शाह ने कहा, मैं सीएम से पूछता हूं कि केरल में किसने बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है। अगर उनके पास कोई जवाब नहीं है तो मैं बताता हूं कि मुख्यमंत्री विजयन इसके लिए जिम्मेदार हैं। शाह ने कहा कि जब से केरल में लेफ्ट गठबंधन की सरकार सत्ता में आई है, तब से 13 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। शांतिप्रिय केरल की धरती रक्तरंजित हो गई है, लेकिन सीएम जितनी भी हिंसा फैलाएंगे, केरल में कमल खिलने के आसार उतने ही बढ़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here