मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्रियों को बीजेपी ने नई जिम्मेदारी सौपी हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने तीनों ही बड़े नेताओं को नई जिम्मेदारी देते हुए उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे सिंधिया को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

राजस्थान में वसुंधरा राजे के अलावा 13 साल से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान और 15 साल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह एक महीने पहले दिसंबर में अपने-अपने राज्यों की सत्ता गंवा बैठे थे।

अब लोकसभा चुनाव से करीब 2-3 महीने पहले बीजेपी ने इन तीनों बड़े नेताओं को केंद्र में लाने का फैसला लेते हुए पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ट्वीट के जरिए इस नियुक्ति की जानकारी दी।

आज से मिशन-2019 का आगाज करेगी बीजेपी

‘मिशन 2019’ की तैयारी में जुटी बीजेपी आज से दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक करने जा रही है। 11-12 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली इस बैठक में देशभर के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘जीत’ का मंत्र देंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय परिषद की बैठक का उद्घाटन करेंगे। शनिवार को बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मिशन 2019’ के लिए पार्टी का मुख्य चुनावी नारा भी देंगे। यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद होगी, जिसमें देशभर से लगभग 12 हजार प्रमुख कार्यकर्ता जुटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here