भारत में ट्रेनों की तरह फ्लाइट लेट होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस बार फ्लाइट का लेट होना तीन कर्मचारियों और पायलट पर भारी पड़ गया। एयर इंडिया के सीएमडी प्रदीप सिंह खारोला ने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही एयर इंडिया ने विमान के पायलट को भी कारण बताओ नोटिस  जारी किया है। इसके पीछे का कारण फ्लाइट में सवार 125 यात्री नहीं बल्कि फ्लाइट में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू का सवार होना था।

दरअसल, दिल्ली-विजयवा़ड़ा फ्लाइट एक घंटे लेट हो गई थी। विमान में मंत्री समेत 125 यात्री सवार थे। सूत्रों के मुताबिक मंत्री राजू ने विमान से ही एयर इंडिया के नवनियुक्त सीएमडी खारोला को फोन कर देरी की वजह पूछी । फिर क्या था, सीएमडी ने आनन फानन में 3  कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया। अब उड़ान में देर होने के बाद एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खारोला ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। आपको बता दें कि प्रदीप खारोला ने हाल ही में एयर इंडिया को जॉइन किया है।

आपको बता दें कि यह मामला 13 दिसंबर की सुबह दिल्ली-विजयवाड़ा की उड़ान का है। उड़ान में देरी के मामले में एयरलाइन पहले ही तीन अधिकारियों को निलंबित कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खारोला ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। यह मुख्य रूप से सामंजस्य में कमी के मुद्दे से जुड़ा है।

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने परिचालन निदेशक सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लंबी बैठक की। नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि जिस उड़ान में मंत्री सवार थे उसमें काफी विलंब हुआ था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि असमंसज की स्थिति पैदा होने और उसकी वजह से उड़ान में देरी को सीएमडी ने गंभीरता से लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here