अक्सर यात्री अपने यात्रा को सुगम बनाने के लिए हवाई सफर का सहारा लेते है लेकिन यह सफर यात्रियों के लिए फजीहत बन जाए तो सोचिए क्या होगा? हाल ही में एयर इंडिया की एक फ्लाइट की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एयर इंडिया की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

घटना 2 जून रविवार की है। जब पश्चिम बंगाल के बागडोगरा से नई दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI880 ने 168 यात्रियों के साथ दोपहर 1:55 बजे उड़ान भरी, लेकिन उड़ान के 20 मिनट बाद ही एसी और ऑक्सीजन किट ने काम करना बंद कर दिया। फ्लाइट में हुई इस गड़बड़ी के चलते यात्रियों के पसीने छूट गए और कई लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत हुई। गुस्साए यात्रियों का कहना है कि फ्लाइट में एसी खराब है, इस बात की जानकारी फ्लाइट के स्टाफ को पहले से थी लेकिन उन्होंने इसे सही कराना ठीक नहीं समझा।

वहीं एक यात्री ने कहा कि उड़ान भरने से पहले हमारे द्वारा एसी की शिकायत कैबिन क्रू के मेंबर से की गई थी जिसपर उन्होंने कहा कि उड़ान के दौरान एसी ठीक से काम करना शुरू कर देगा। शिकायत के बाद भी एसी चालू नहीं होने पर गर्मी से परेशान यात्री मैग्जीन और न्यूजपेपर से खुद को हवा करने लगे। जिसका एक यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया। घटना का वीडियो मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद एयर इंडिया ने तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए जांच की बात कही है।

इन दिनों लगातार घाटे में चल रही एयर इंडिया को 52,000 करोड़ रुपए के कर्ज से उबारने के लिए भारत सरकार ने उसके निजीकरण का फैसला किया है। खबर के अनुसार एयर इंडिया के स्वामित्व को लेकर टाटा समूह के चैयरमैन एन.चंद्रशेखर ने भारत सरकार से बात की है। अगर ऐसा हुआ तो यह एयर इंडिया की पुन: घर वापसी होगी। गौरतलब है कि 1953 से पहले एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा समूह के पास था।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=X5rgejlLj-A”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here