अयोध्या में जनता के लिए खुले राम मंदिर के द्वार, उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

0
7

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद, आज सुबह अयोध्या में राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया। आज सुबह तीन बजे से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में जुटने लगे। जनता के लिए गेट सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक खोले गए और दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक फिर से खोले जाएंगे। स्थानीय और राज्य के बाहर से आए तीर्थयात्री, हजारों भक्त, मंदिर में प्रवेश करने वाले पहले लोगों में शामिल होने का मौका पाने के लिए ठंड की परवाह किए बिना राम मंदिर के द्वार पर एकत्र हुए।

मालूम हो कि कल हुए अनुष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान थे और कार्यक्रम में कई राजनेताओं और मशहूर हस्तियों ने भाग लिया। समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित गणमान्य लोगों की उपस्थिति देखी गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, “अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का असाधारण क्षण हर किसी को भावुक कर देने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है।”

अनुष्ठान के बाद, पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित किया, जिसमें साधु-संत, राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े लोग और विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां शामिल थीं। प्रधानमंत्री ने मंदिर निर्माण में शामिल श्रमिकों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को एक नए युग का आगमन बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here