AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल AIMIM के  2 एमएलए पर बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता मुहैया कराने का आरोप लगा है। MLA के नाम से पुलिस ने दो लेटर हेड भी बरामद किया है। इनके अलावा पांच और नेताओं का नाम शामिल है।

नाम आया सामने

owaisi

आरोप है कि लेटर हेड के जरिए अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को प्रमाणपत्र मुहैया कराया जाता था। इस कांड में शामिल विधायकों की पहचान मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल और शेख आसिफ रसीद के तौर पर हुई है।

पांच और विधायक हैं शामिल

खबर के अनुसार रिपोर्ट्स में इन दोनों के अलावा पांच और विधायकों के लेटर हेड मिलने की बात सामने आ रही है। हालांकि, फिलहाल इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। साथ ही उनके नाम भी जाहिर नहीं हो सके हैं। कहा जा रहा है कि अगर पुलिसिया जांच में ये लेटर हेड असली पाए गए, तब ओवैसी के इन नेताओं की समस्या बढ़ सकती है।

मुंबई में रहते हैं बांग्लादेशी

bangladeshi

खबर है कि दो बांग्लादेशियों को पुलिस न दबोच लिया है। जिसके बाद इस कांड का भांडाफोड हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दो बांग्लादेशी मुंबई पुलिस ने साकीनाका से दबोचे हैं, जो इसी इलाके में गैर कानूनी तरीके से रह रहे थे। सूत्रों ने पुलिसिया जांच के हवाले से बताया कि ये बंगलादेशी जाली प्रमाणपत्र बनाकर मुंबई में टिके थे। मामले में पुलिस ने मालेगांव से एक एजेंट भी पकड़ा है। एजेंट के यहां पुलिस टीम ने दबिश दी, तो वहां से 155 आधार कार्ड, 34 पासपोर्ट, 28 पैन, आठ राशन कार्ड, 187 बैंक और डाक घर खातों की पासबुक, 19 रबड़ स्टांप व 29 स्कूल छोड़ने वाली लीविंग सर्टिफिकेट (जाली) मिले हैं। इस खबर से गृह मंत्रालय अलर्ट हो गया है और इसकी विस्तृत जांच कराने की बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here