Agnipath Scheme को लेकर देश में क्यों हो रहा है बवाल, जानें सबकुछ…

Agnipath Scheme को लेकर देश के कई राज्यों में बवाल मचा हुआ है। इस स्कीम को लेकर युवाओं के अंदर गुस्सा देखने को मिल रहा है ।

0
187
Agnipath Scheme
Agnipath Scheme को लेकर देशभर में बवाल

Agnipath Scheme:अग्निपथ स्कीम को लेकर देश के कई राज्यों में बवाल मचा हुआ है। इस स्कीम को लेकर युवाओं के अंदर गुस्सा देखने को मिल रहा है । बता दें कि इस स्कीम के विरोध में बिहार (Bihar) में सबसे ज्यादा बवाल देखने को मिल रहा है। दरअसल युवाओं का कहना है कि वे सेना में भर्ती होने के लिए जी-जान से मेहनत करते हैं,फिर इतनी मेहनत करके अगर सिर्फ चार साल की नौकरी मिलेगी तो क्या फायदा?

वहीं केंद्र और राज्य सरकारे भले ही ये समझाने की कोशिश कर रही हों कि विभिन्न मंत्रालयों, अर्धसैनिक बलों में अग्निवीरों को प्राथमिकता मिलेगी लेकिन युवा सरकारों की ये बात मानने को तैयार नहीं हैं।

cats 26

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ स्कीम का हो रहा विरोध

दरअसल युवाओं का कहना है कि अग्निपथ स्कीम में चार साल के कॉन्ट्रैक्ट में युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा। फिर अनिवार्य रिटायरमेंट दे दी जाएगी और पेंशन जैसे लाभ भी नहीं मिलेंगे जो कि उनकी नजर में बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

Protest For Agnipath Scheme:’अग्निपथ’ के विरोध में बिहार में युवाओं का प्रदर्शन जारी,कई जिलों में आगजनी की घटनाएं

Agnipath Scheme: बिहार में हुआ जमकर बवाल

बता दें कि गुरुवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले (Muzaffarpur) में अग्निपथ स्कीम के विरोध में
जमकर प्रदर्शन (Protest) हुआ। बताते चलें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती होने के लिए जाते हैं।

Agnipath Scheme: पिछले दो सालों से रुकी हुई है सेना की भर्ती- प्रदर्शनकारी छात्र

आपको बता दें कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि पिछले दो सालों से सेना की भर्ती रुकी हुई है। उन्होंने भर्ती के लिए जरूरी फिजिकल टेस्ट भी पास कर लिया है लेकिन बावजूद इसके उनको नौकरी नहीं मिल रही है। इसके अलावा इस प्रदर्शन में कई ऐसे युवा भी शामिल हैं जो पिछले तीन सालों से सेना की भर्ती आने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि कोरोना की वजह से भर्तियां बंद पड़ी हैं।

Agnipath Scheme:अग्निपथ स्कीम को लेकर देश के कई राज्यों में बवाल मचा हुआ है। इस स्कीम को लेकर युवाओं के अंदर गुस्सा देखने को मिल रहा है ।

संबंधित खबरें…

Agnipath Yojana के खिलाफ बिहार-राजस्थान में विरोध प्रदर्शन, जानें क्या कह रहे हैं प्रदर्शनकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here