Protest Against Agnipath Scheme:’अग्निपथ’ के विरोध में बिहार में युवाओं का प्रदर्शन जारी,कई जिलों में आगजनी की घटनाएं

Protest For Agnipath Scheme: सेना बहाली की नई योजना अग्‍न‍िपथ का बिहार के अलग-अलग इलाकों में विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को मुजफ्फरपुर गया और बक्‍सर में उपद्रव हुआ और गुरुवार को जहानाबाद स्‍टेशन पर बवाल शुरू हो गया।

0
252
Protest For Agnipath Scheme: अगनिपथ स्कीम को लेकर बिहार के युवा कर रहे विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में की आगजनी
Protest For Agnipath Scheme: अगनिपथ स्कीम को लेकर बिहार के युवा कर रहे विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में की आगजनी

Protest Against Agnipath Scheme: सेना भर्ती को लेकर केन्द्र सरकार नई स्कीम “Agnipath” जल्द ही लागू करने जा रही है। इस स्कीम को लेकर बिहार के कई जिलों में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। छात्रों में सबसे ज्‍यादा नाराजगी इस बात को लेकर है कि पहले उन्हें इस नौकरी के लिए जमकर तैयारी करनी होगी। इसके बाद नौकरी मिलेगी भी तो महज 4 वर्षों के लिए। इस बात को लेकर बुधवार से ही बिहार के युवा लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं।

4OWLMUc3?format=jpg&name=small
बिहार के बक्सर, आरा और मुजफ्फरपुर में आगजनी

Protest Against Agnipath Scheme: पत्थरबाजी और आगजनी पर उतरे युवा

इस स्कीम को कई राजनीतिक दल भी विरोध कर रहे हैं। बिहार में ये बवाल काफी तेज हो गया है। गुरुवार को बिहार के जहानाबाद, बक्सर में छात्रों ने बवाल किया है। छात्रों ने जहानाबाद में NH-83 और NH-110 में जाम लगाकर आगजनी भी की। बीते बुधवार को यह प्रदर्शन बिहार के मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, बक्सर और आरा में था। बिहार के बक्सर जिले में रेल यातायात और सड़कों को जाम कर दिया गया था। बक्सर रेलवे स्टेशन पर करीब 100 युवाओं ने प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से कई ट्रेन को रद्द करना पड़ा और कई ट्रेन लेट भी हुई थीं।

Protest Against Agnipath Scheme: बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को इन प्रदर्शनकारियों ने बक्सर स्टेशन से गुजरने वाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस पर भी पत्थरबाजी की थी। वहीं, मुजफ्फरपुर में सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे छात्रों ने चक्का मैदान में प्रदर्शन के बाद कुछ टायरों में आग लगा दी थी।

FVTNkGFaAAAzOzy?format=jpg&name=small
बिहार के कई जिलों में अब भी जारी है विरोध प्रदर्शन

Protest Against Agnipath Scheme: प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि सेना में भर्ती के लिए दो साल पहले ही शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने के बाद भी उन्‍हें नौकरी नहीं मिली है। युवाओं का कहना था कि नौकरी के लिए उनकी उम्र गुजर रही है और सेना में भर्तियां रोक दी गई हैं। दो साल से सेना भर्ती कार्यालय का चक्‍कर लगाकर थक गए हैं, लेकिन कोई सही जवाब नहीं दिया जाता। कई बार डीएम को भी ज्ञापन दिया जा चुका है।

संबंधित खबरें:

Agneepath Scheme: जानें अग्निपथ स्कीम से जुड़े सभी सवालों के जवाब; कौन है ‘अग्निवीर’, क्या है इस स्कीम के फायदे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here