आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लालू के जेल जाने के बाद अब उनकी बेटी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने लालू की बेटी और आरजेडी नेता मीसा भारती का फार्म हाऊस सील कर दिया है। मनी लांड्रिंग के मामलों में ईडी अब उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है।

जानकारी के अनुसार ईडी ने 8 हजार करोड़ मनी लॉड्रिंग के आरोपों में मीसा भारती और उनके बिजनेसमैन पति शैलेश यादव का  दिल्ली के बिजवासन स्थित फार्म हाउस को अंतिम तौर पर जब्‍त कर लिया है। ईडी ने इस संपत्ति को कोर्ट के आदेश से जब्‍त किया है। इस संबंध में वहां नोटिस चिपका दिया गया है। बता दें कि  मीसा भारती की कई अन्‍य संपत्तियों को ईडी ने पहले ही सील कर दिया है। उन्‍हें भी कोर्ट के आदेश से अंतिम तौर पर जब्‍त करने के लिए प्रक्रिया जारी है।

मीसा की कंपनी ने एक कंपनी से इस फार्म हाउस को 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। कम कीमत में खरीदे गए इस फार्म हाउस की खरीद बिक्री मामले में सुरेंद्र और वीरेंद्र कारोबारी भाइयों को गिरफ्तार किया गया था। उन पर शेल कंपनियां बनाकर हजारों करोड़ रुपयों की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है।

बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने 8 हजार करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिग मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ समन जारी किया था। मीसा भारती और उनके पति के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव के दूसरे दामाद और रागिनी यादव के पति राहुल यादव को भी समन जारी किया था। राहुल समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जितेंद्र यादव के बेटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here