अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद जल्द ही पत्र लिखकर सोनिया और राहुल गांधी से समर्थन मांगेगी। परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया को बताया कि परिषद के अमेठी और रायबरेली के अध्यक्ष जल्द ही राहुल गांधी और सोनिया गांधी को पत्र लिखकर दोनों से मिलने का समय मांगेंगे।

दरअसल विश्व हिंदू परिषद ने राम मन्दिर के निर्माण का रास्ता साफ़ करने के लिए संसद में कानून बनाने की मांग की है और उसी मांग पर समर्थन के लिए लोक सभा के सभी 543 सांसदों से मिलकर बारी-बारी से उन्हें ज्ञापन सौंप रही है। परिषद ने अबतक कुछ सांसदों को समर्थन के लिए ज्ञापन सौंप भी दिया है।

उधर इस मसले पर राज्य सभा में प्राइवेट मेम्बर बिल लाने की घोषणा करने वाले बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने कहा है कि उन्होंने बिल का मसौदा तैयार कर लिया है। सिन्हा का कहना है कि अगले 1-2 दिनों में राहुल गांधी समेत सभी ग़ैर एनडीए नेताओं को मसौदे का अंश भेजकर बिल पर समर्थन मांगेंगे। बता दें आगामी 11 दिसंबर से संसद में शीतकालीन सत्र शरू हो रहा है।

राकेश सिन्हा ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या वो राम मंदिर पर उनके बिल का समर्थन करेंगे ? राकेश सिन्हा ने दावा किया कि 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन की तरह 2018 का राम मंदिर आंदोलन भी निर्णायक साबित होगा। वहीं जब उनसे पूछा गया कई लोगों की यह भी राय है कि कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिये? इसपर आरके सिन्हा ने कहा कि कोर्ट का तो 70 साल इंतजार कर लिया, कोर्ट के फैसले का तो लंबे समय से प्रतीक्षा की या जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here