Bajrang Dal Activist Murder: मंत्री ईश्वरप्पा ने कहा-कार्यकर्ता की हत्या मुस्लिम गुंडों ने की है

0
329
Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Activist Murder: कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या की खबर ने इलाके में तनाव बढ़ा दिया है। जिसके बाद लगातार मंत्रियों के बयान सामने आ रहे हैं। इसी बीच सरकार के दो मंत्रियों ने भी कार्यकर्ता की हत्या के बाद अपना पक्ष रखा है। मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा (K. S. Eshwarappa) ने कहा कि कार्यकर्ता की हत्या मुस्लिम गुंडों ने की है। इतना ही नहीं मंत्री ने कांग्रेस के डीके शिवकुमार(D. K. Shivakumar) पर “मुस्लिम गुंडों को उकसाने” का आरोप लगाया।

ईश्वरप्पा ने कहा कि Shivakumar के हालिया बयान के कारण ऐसा हुआ क्योंकि उनके बयान के बाद राष्ट्रीय ध्वज हटा दिया गया और भगवा ध्वज फहराया गया। ईश्वरप्पा ने कहा कि इस तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।हालांकि, जैसा भी शिवकुमार ने आरोप लगाया था, घटना के वीडियो में राष्ट्रीय ध्वज को गिराते हुए ऐसा कुछ भी नहीं देखा गया था।

Bajrang Dal Activist Murder: कार्यकर्ता की हत्या पर क्यों हो रहा है विवाद?

शिवमोगा(Shivamogga)जिले में शनिवार 20 फरवरी को रात करीब नौ बजे एक बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या को हिजाब विवाद से जोड़ा जा रहा है। बता दें कि हर्षा ने पिछले दिनों हिजाब विवाद को लेकर फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए भगवा शॉल का समर्थन किया था। वहीं उसके परिवार वालों का आरोप है कि हर्षा को कई दिनों से धमकी भरे फोन आ रहे थे। कार्यकर्ता की हत्या के बाद अब इसमें शामिल दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है।

Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद इलाके में विरोध बढ़ता जा रहा है। शिवमोग्गा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। आग बुझाने के लिए दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू कर लिया गया है। राज्य में हो रहे हिंसक मामलों से लोगों में आक्रोश का माहौल है, जिसे देखते हुए इलाके की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है, जो कि 23 फरवरी तक लागू रहेगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here