वैसे तो सोशल मीडिया को अफवाहों के तौर पर ही आजकल देखा जाता है। एक तरफ जहां सोशल मीडिया के कारण कई जिंदगियां यूं ही चली जाती है तो वहीं एक यात्री की समझदारी भरी ट्वीट ने 26 बच्चियों की जिंदगियां बचा भी ली। ऐसे में एक बार फिर साबित हुआ कि टेक्नॉलाजी का प्रयोग अगर सही ढंग से मानव करे तो एक बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है। अवध एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्री के एक  ट्वीट ने ट्रेन में यात्रा कर रहीं 26 नाबालिग लड़कियों को बचा लिया। पुलिस ने इस मामले में मानव तस्करी की आशंका जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बच्चियों को लेकर जा रहे दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

यात्री का नाम आदर्श श्रीवास्तव है। उनके इस ट्वीट की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। कई सेलिब्रिटी और राजनेता भी उनकी इस समझदारी की तरीफ कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री आदर्श श्रीवास्तव ने 5 जुलाई को एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में सफर कर रहे हैं, जिसमें करीब 25 नाबालिग लड़कियां हैं जो रो रही हैं और खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। इसके बाद पुलिस ने ट्वीट को गंभीरत से लेते हुए तुरंत कार्रवाई की।

खबर पाते ही  जीआरपी ने गोरखपुर जंक्शन पर सभी बच्चियों को उतार लिया. मौके से दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. उनसे एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। इस घटना के बाद मामले की गहनता से पड़ताल की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं और भी ऐसी लड़कियां कहीं फंसी तो नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here