फेसबुक डेटा स्कैंडल इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। फेसबुक-कैम्‍ब्रि‍ज एनालि‍टि‍कल स्‍कैंडल पर बढ़ते वि‍वाद के बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक आइडि‍या सबके सामने रखा है। महिंद्रा ने भारतीय युवाओं के लिए अपने ट्विटर पर एक महत्वपूर्ण संदेश लिखा है  महिंद्रा ने ऐसे किसी इंडियन स्टार्टअप को आमंत्रित किया है जो देश की अपनी सोशल नेटवर्किंग कंपनी बना सकते हैं। महिंद्रा ने ट्वि‍टर के जरि‍ए पूछा है कि‍ कि‍ क्‍या यह सही समय नहीं है जब एक वैकल्‍पि‍क सोशल मीडि‍या प्‍लेटफार्म खड़ा करना चाहि‍ए।

62 साल के महिंद्रा ने ट्वीट में आगे लिखा है कि, ये कंपनी बड़े पैमाने पर अपनाई जाए और पेशेवर तरीके से प्रबंधित हो। हमें अपनी खुद की सोशल नेटवर्किंग कंपनी बनानी चाहि‍ए जो कि पूरी तरह से अपनी हो और प्रोफेशनली मैनेज हो और स्‍वेच्‍छा से रेग्‍युलेट हो। साथ ही महिंद्रा ऐसी कंपनी के लिए पूंजी लगाने के लिए भी तैयार हैं।

उन्‍होंने लि‍खा कि‍ क्‍या कोई उपयुक्‍त इंडि‍यन स्‍टार्ट-अप्‍स है? अगर कि‍सी यंग टीम का ऐसा कोई प्‍लान है तो मैं यह देखना चाहता हूं। मैं सीड कैपि‍टल के साथ उसे असि‍स्‍ट कर सकता हूं।

ये भी पढ़े: WhatsApp को-फाउंडर एक्टन ब्रायन का ट्वीट, कहा- फेसबुक करें Delete

फेसबुक के यूजर्स के डाटा का गलत तरीके से इस्‍तेमाल होने के बाद कंपनी के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने सभी से माफी मागने के बाद 26 मार्च को एक बार फिर माफी मांगी है। जकरबर्ग ने ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकाल अपनी गलती स्वीकार की है।

ये भी पढ़ें:   मार्क जुकरबर्ग को 4 खरब का झटका, यूज़र्स का डाटा लीक करने का आरोप

जकरबर्ग ने विज्ञापन में लिखा है कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी हैं, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं। ब्रिटेन के अलावा कई अमेरिकी अखबारों में भी जकरबर्ग का माफीनामा छपा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here