महाराष्ट्र के टिटवाला के पास आज सुबह 12290 नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी बयान की मानें तो इस हादसे में अभी तक किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है वहीं, डॉक्टर और वरिष्ठ अधिकारी की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

बता दें कि पिछले 10 दिनों में यह तीसरा रेल हादसा है और अब इस हादसे से रेलवे की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।kcvjbkjckb new

सुबह 6.40 मिनट पर आसनगांव और टिटवाला के बीच यह हादसा हुआ है। ट्रेन के बी2,बी3,बी4,बी5,बी6 डिब्बे  सहित कई डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए हैं।

गौरतलब है कि टिटवाला एक ग्रामीण इलाका है इसलिए हादसे के तुरंत बाद स्थानीय ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे हैं। इलाके में पिछले कई दिनों से काफी बारिश हो रही है और बताया जा रहा है कि यह हादसा बारिश के बाद ट्रैक से मलबा खसकने की वजह से ही हुआ है।

इससे पहले भी यूपी में दो ट्रेन हादसे हुए थे। जिसमें 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसके चलते रेल मंत्री सुरेश प्रभु का इस्तीफा भी मांगा जा रहा था। प्रभु ने घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश भी की थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको कुछ वक्त रुक जाने के लिए कहा। खबरों के मुताबिक, अगले कैबिनेट बदलाव में नितिन गडकरी को रेल मंत्रालय दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here