आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर के एक दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं। पीएम यहां करीब 15 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री राजस्थान में 15,000 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और भूमिपूजन करेंगे। इसी के साथ वह यहां खेलगांव में जनसभा को सम्बोधित भी करेंगे।

कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी 12.25 बजे डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पहुंचेंगे। यहां से 12.30 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.50 बजे चित्रकूट नगर स्थित महाराणा प्रताप खेलगांव पहुंचेंगे।

adfasdf newइस वजह से राज्य की सीएम वसुंधरा राजे ने कल खुद उदयपुर पहुंचकर खेलगांव में तैयारियों का जायजा लिया है। यहां मुख्यमंत्री ने खेलगांव में ही गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री के साथ ही उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

बता दें कि दोपहर एक से दो बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग के 15000 करोड़ के विभिन्न प्रोजेक्ट के लोकार्पण एवं शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी सभा को संबोधित करेंगे। फिर वे सभा के बाद दोपहर 2.15 बजे खेलगांव से हेलीकॉप्टर से 2.35 बजे बड़गांव हेलीपेड पहुंच कर कार से टाइगर हिल स्थित प्रताप गौरव केन्द्र जाएंगे। वहां प्रताप गौरव केंद्र देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बड़गांव हेलीपेड पहुंच कर हेलीकॉप्टर से डबोक हवाई अड्डा पहुंचकर दोपहर 3.45 बजे वायुसेना के विमान से दिल्ली जाएंगे।

गौरतलब है कि आज पीएम मोदी कुल करीब 873 किमी लंबाई की 11 पूरे हो चुकी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं राजसमंद, भिलवाड़ा, पाली, नागौर, बारमेर, सिकर, चुरू, जोधपुर और जैसलमेर में हैं। इन 11 परियोजनाओं में कोटा में चम्बल नदी पर बना छह लेन वाला केबल स्टेड ब्रिज भी शामिल है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कुल करीब 556 किमी की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भूमिपूजन भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here