PM Modi Speech Highlights: प्रधानमंत्री के भाषण की 5 बड़ी बातें

0
239
Narendra Modi
Narendra Modi (File Photo)

देश में कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) के 100 करोड़ डो़ज पूरा होने पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज 10 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन किया। अपने संबोधन में उन्‍होंने देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा यह सफलता हर देशवासी की सफलता है। जानिए 5 ऐसी बड़ी बात जो PM Modi ने अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कही :

  • अपने संबोधन की शुरूआत में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले इस सफलता पर सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है जिसने इस अभियान को पूरा करने के लिए अपना सहयोग दिया है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वैक्सीन के 100 करोड़ डो़ज पूरा होना उन सभी सवालों का जवाब है जो उठाये जा रहे थे जैसे कि क्‍या 135 करोड़ की अबादी वाले इतने बड़े देश में क्‍या सभी लोगों को ठीका लग पाएगा?, क्‍या देश के सभी नागरिकों को वैक्सीन मिलेगी भी या नहीं?
  • देश के द्वारा कोरोना महामारी का सामना करने को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि जब यह बीमारी आई तो यह आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं कि भारत जैसे लोकतंत्र में इस महामारी से लड़ना बहुत मुश्किल होगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि देश के लोगों के लिए ये भी कहा जा रहा था कि इतना संयम, इतना अनुशासन यहाँ कैसे चलेगा? लेकिन हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है-‘सबका साथ’ है।
  • सभी लोगों को वैक्सीन मुफ्त में उपलब्‍ध करवाने पर प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए पिछली सरकारों पर भी तंज कसा उन्‍होंने कहा कि सबको साथ लेकर देश ने ‘सबको वैक्सीन-मुफ़्त वैक्सीन’ का अभियान शुरू किया। गरीब-अमीर, गाँव-शहर, दूर-सुदूर, देश का एक ही मंत्र रहा कि अगर बीमारी भेदभाव नहीं करती, तो वैक्सीन में भी भेदभाव नहीं हो सकता। इसलिए ये सुनिश्चित किया गया कि वैक्सीनेशन अभियान पर VIP कल्चर हावी न हो।
  • अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ और देश-विदेश की अनेक एजेंसियां भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर बहुत सकारात्मक हैं। आज भारतीय कंपनियों में ना सिर्फ रिकॉर्ड निवेश आ रहा है बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी बन रहे हैं साथ ही स्टार्ट-अप में भी रिकॉर्ड निवेश हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: Vivek Oberoi अभिनीत पीएम नरेंद्र मोदी की Biopic आज OTT प्लेटफॉर्म पर होगी Release

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र काशी का दौरा, 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की करेंगे शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here