Monkeypox Cases in India: दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का एक और संदिग्ध मरीज, विदेश यात्रा का रिकॉर्ड, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

Monkeypox Case In Delhi: दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है। मरीज को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरीज की विदेश यात्रा का रिकॉड मिला है।

0
246
Monkeypox: आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 8 साल के लड़के में पाए गए मंकीपॉक्स के लक्षण
Monkeypox: आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 8 साल के लड़के में पाए गए मंकीपॉक्स के लक्षण

Monkeypox Cases in India: दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मरीज पाया गया है। बताया जा रहा है मरीज को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री भी मिली है। आपको बता दें, इसी अस्पताल में पहले से एक और मरीज का इलाज चल रहा है। अब देश में मंकीपॉक्स के कुल 5 मरीज हो चुके हैं, जिसमें 3 मरीज केरल और दो दिल्ली के हैं। वहीं, तेलंगाना में एक संदिग्ध मरीज का इलाज चल रहा है। जिसका सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया है।

istockphoto-1398845578-612x612

Monkeypox Cases in India

Monkeypox Cases in India: पहले भी मिल चुका है संक्रमित

आपको बता दें, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में पहले से एक 34 वर्षीय मरीज का इलाज चल रहा है जो मंकीपॉक्स से संक्रमित है जबकि उसका कोई विदेश यात्रा का रिकॉर्ड भी नहीं है लेकिन उसने घरेलू यात्रा जरूर की थी। बताया जा रहा है कि उसकी हालत फिलहाल स्थिर है।

istockphoto-1398439315-612x612

Monkeypox Cases in India

वहीं, तेलंगाना में मिले संदिग्ध मरीज ने हाल में कुवैत की यात्रा की थी। 20 जुलाई को उसने बुखार और शरीर पर चकत्ते पड़ने की शिकायत की थी। इसके बाद उसे कामारेड्डी जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसका सैंपल पुणे भेज दिया गया है जिसका रिजल्ट आना बाकी है। इस खबर के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट होने को कहा है।

संबंधित खबरें:

Monkeypox ने राजधानी दिल्ली में दी दस्तक, 34 वर्षीय मरीज अस्पताल में भर्ती

Monkeypox In Kerala: केरल में मिला मंकीपॉक्स का तीसरा मामला, स्वास्थ्य मंत्रालय हुआ अलर्ट

Monkeypox: सेक्स के जरिए फैल रहा मंकीपॉक्स वायरस! जानें इसके लक्षण और निजात पाने के उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here