Kriti Sanon Birthday: 7 साल के अंदर करोड़ो की मालकिन बनीं कृति सेनन, एक फिल्म के लिए करती हैं इतना चार्ज…

Kriti Sanon Birthday: सुपरहिट फिल्म 'बरेली की बर्फी' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस कृति सेनन अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं।

0
253
Kriti Sanon Birthday
Kriti Sanon Birthday

Kriti Sanon Birthday: सुपरहिट फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। 27 जुलाई, 1990 को नई दिल्ली में पैदा हुई कृति ने 2014 में तेलुगु फिल्म ‘नेनोकडिने’ से डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें बॉलीवुड फिल्म ‘हीरोपंती’ में काम करने का मौका मिल गया था। इसमें उनके अपोजिट टाइगर श्रॉफ थे। यह फिल्म एवरेज थी, लेकिन इसके बाद कृति सेनन का करियर चल निकला और उन्हें 2015 में शाहरुख खान की दिलवाले में काम करने का मौका मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कृति सेनन के पास 5 मिलियन डॉलर (करीब 37 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी है।

image 11 46
Kriti Sanon Birthday

Kriti Sanon Birthday: रैंप वॉक पर रो पड़ी थी कृति

कृति सेनन ने अपने करियर को आगे ले जाने के लिए काफी मेहनत की है। एक्टिंग के अलावा कृति ने मॉडलिंग भी की है और ये कहानी उनके पहले रैंप वॉक से जुड़ी है। बताया जाता है कि पहले रैंप वॉक के दौरान कृति सेनन रो पड़ी थीं। एक इंटरव्यू में कृति ने अपनी पहली रैंप वॉक के बारे मे बताया था कि, उन्होंने अपने पहले रैंप वॉक पर कुछ गलती कर दी थी, जिसके बाद उन्हें कोरियोग्राफर से काफी डांट पड़ी थी। डांट की वजह से कृति इमोशनल हो गई और रो पड़ी थीं।

image 22 37
Kriti Sanon Birthday

स्मोकिंग नहीं है पसंद

फिल्म बरेली की बर्फी में जो कृति का किरदार था, उसमे उन्हें स्मोक करते हुए दिखाया गया था। ऐसे में फिल्म से जुड़े एक इवेंट के दौरान एक सवाल पर कृति ने कहा था, ‘मैं स्मोकिंग नहीं करती हूं, मैं एंटी स्मोकर हूं, लेकिन फिल्म के लिए मुझे ऐसा करना पड़ा था। मुझे पहली बार स्मोकिंग करने के बाद भी पसंद नहीं आया था। लेकिन फिल्म के लिए मैंने किया, मैं सिर्फ माउथ फैग नहीं करना चाहती थी, क्योंकि जो स्मोकर्स हैं, उन्हें एक झटके में समझ आ जाता कि ये स्मोक नहीं करती है।’

image 33 26
Kriti Sanon Birthday

फिल्मों का बॉक्स ऑफिस

कृति सेनन ने 2014 में फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड डेब्यू किया था। डिंपी चौधरी के किरदार से कृति ने फैन्स का दिल जीत लिया था। 2014 से 2022 तक कृति ने कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा था। वहीं बात उनकी टॉप 5 कलेक्शन वाली फिल्मों की करें तो उन में हाउसफुल (4 194.60 करोड़ रुपये), दिलवाले (148.72 करोड़ रुपये), लुका छुपी (94.75 करोड़ रुपये), हीरोपंती (52.92 करोड़ रुपये) और बच्चन पांडे (49.98 करोड़ रुपये)शामिल है। बता दें कि इन फिल्मों के अलावा फिल्म मिमी और बरेली की बर्फी के लिए कृति ने खूब तारीफे बटोरी थी।

अपकमिंग फिल्में…

image 44 12
Kriti Sanon Birthday

कृति सेनन की आखिरी रिलीज फिल्म मीमी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रर्दशन किया था। कृति सेनन फिल्म ‘आदिपुरुष’ में काम करती दिखाई देंगी। ओम राउत के डायरेक्शन में बनने वाली ये फिल्म 12 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ में कृति सेनन के अलावा प्रभास, सैफ अली खान और सनी सिंह भी लीड रोल में हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here