Immunity बढ़ाने के लिए इन दिनों चलन में है Chlorophyll Water, Kim Kardashian और Mandy Moore ने बताए फायदें

0
419

Immunity बढ़ाने को लेकर लोगों के बीच जागरूकता काफी बढ़ गई है। लोग इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खान पान को अपना रहे हैं। डिटॉक्स वाटर, स्मूदी और हर्बल चाय जैसे पेय पदार्थ पहले भी पसंद किया जाते रहे हैं, लेकिन इन दिनों इन पेय पदार्थों में लोगों की रूची और बढ़ गई है। इन्हीं में से एक है, क्लोरोफिल वाटर। इसके कई फायदे हैं और इन दिनों यह काफी चलन में है।

Chlorophyll Water क्या है?

क्लोरोफिल वॉटर एंटीऑक्सिडेंट (Antioxidants) से भरपूर होता है, यह हेल्थ के लिए ही नहीं, बल्कि त्वचा के स्वास्थ के लिए भी बढ़िया है। यही वजह है कि फिटनेस फ्रीक और ग्लैमर इंडस्ट्री में लोग इसका काफी इश्तेमाल कर रहे हैं। यही नहीं यह रंग, वजन घटाने में, चयापचय को बढ़ाने और आंत के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है। किम कार्दशियन और मैंडी मूर ने इसे पीने के अपने अनुभव साझा किए हैं। दरअसल क्लोरोफिल पौधों में पाया जाता है, यह सूर्य के प्रकाश को अवशोषित करता है। क्लोरोफिल वॉटर पौधों की पत्तियों से बनता है। यह पाउडर और लिक्विड दोनों में उपलब्ध है।

सेहत के लिए फायदेमंद

विशेषज्ञों का मानना है कि क्लोरोफिल का सेवन स्वास्थ्य के लिए हर तरह से अच्छा है। यह विटामिन ए, सी और के खनिजों के साथ ही एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है। यह त्वचा के रंग मे सुधार करता है और स्वस्थ रखता है, साथ ही मुंहासे एवं त्वचा की कई तरह की समस्या को भी दूर करता है ।

यही नहीं क्लोरोफिल का सेवन से वजन कम होता है और यह कैंसर की भी रोकथाम करता है। रक्त निर्माण में सहायक है और शरीर में ऑक्सीजन का लेवल भी सही रहता है। कुछ अध्ययनों के मुताबिक यह रक्त प्लेटलेट्स में सुधार करता है, कैंसर से कोशिका को होने वाले क्षति को रोकता है, इम्यूनिटी बढ़ाता है और आंत के स्वास्थ्य को सही रखता है।

ये भी पढ़ें :

Immunity Boost करने के लिए घर पर बनाएं ये 5 तरह के Drink

Monsoon Skin Care Tips: बरसात में भी ऐसे रह सकती है आपकी त्वचा Glowing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here