फिल्म ‘Adipurush’ को नेपाल में आखिर क्यों किया गया बैन, जानिए क्या है वजह?

देशभर में इस फिल्म को निगेटिव रिव्यूज मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी फिल्म के कमजोर पॉइंट्स पर भी आलोचना की जा रही हैं। अब नेपाल में इस फिल्म पर बैन लग गया है।

0
18
Adipurush Update News
Adipurush Update News

Adipurush Ban In Nepal: ओम राउत निर्देशित फिल्म आदिपुरुष 16 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म के रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। फिल्‍म के दृश्यों और संवादों को लेकर विरोध तेज हो गया है। वहीं कई राजनीतिक दलों ने फिल्‍म के विवादित दृश्यों और संवाद हटाने की मांग की है।

वहीं, देशभर में इस फिल्म को निगेटिव रिव्यूज मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी फिल्म के कमजोर पॉइंट्स पर भी आलोचना की जा रही हैं। अब नेपाल की राजधानी काठमान्डू में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। काठमांडू में आदिपुरुष पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है साथ ही फिल्म को लेकर काठमांडू के सिनेमाघरों में हिदायत दी गई है।

'Adipurush' फिल्म पर गुस्साए श्री राम, कहा- रामायण की मूल भावना को बदलने की जरूरत नहीं...
Adipurush

फिल्म’Adipurush’ को लेकर काठमांडू के मेयर ने क्या कहा?

दरअसल, नेपाल की राजधानी काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने कहा कि ‘आदिपुरुष’ में सीता को भारत की बेटी बताये जाने पर गहरी आपत्ति जताते हुर शहर में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई और शहर के हरेक सिनेमाघर को लिखित रूप से हिदायत दी है कि वे जब तक फिल्म के इस सीन को नहीं हटाते हैं, तब तक शहर के किसी भी हॉल में इस फिल्म का प्रदर्शन न किया जाए।

उल्लेखनीय है कि ‘आदिपुरुष’ पर यह बैन फिलहाल काठमांडू तक सीमित है और पूरे नेपाल में इसे बैन नहीं किया गया है। लेकिन जल्द ही पूरे देश में फिल्म को बैन किये जाने की पूरी आशंका है।

Adipurush
Adipurush

फिल्म’Adipurush’ क्यों कर रही है विवादों का सामना ?

बता दें कि 16 जून को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष को लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। फिल्म को लेकर रामानंद सागर की रामायण के कलाकार जैसे अरुण गोविल से लेकर सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया ने भी कमेंट किया है। दरअसल फिल्म के डायलॉग्स से लेकर एक्टर्स के कपड़ों तक पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में मेकर्स ने फैसला लिया है कि वे आदिपुरुष के कुछ डायलॉग्स में बदलाव करेंगे। इस फैसले को सुनील लहरी जैसे कलाकारों ने सराहा है।

यह भी पढ़ें…

“मैं ब्रह्मा नहीं हूं कि जो लिख दिया वो…, जल्द ही बदले जाएंगे डायलॉग्स” आदिपुरुष के विवाद पर बोले लेखक मनोज मुंतशिर

“AAP जैसी खोखले वादे करने वाली सरकार मैंने अपने पूरे जीवन में नहीं देखी”, पंजाब में बोले गृह मंत्री अमित शाह

रिश्तों में खटास के बीच चीन पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here