कनाडा में खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या, भारत की वांटेड लिस्ट में था शामिल

एनआईए ने हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख का इनाम घोषित किया था।

0
13
Hardeep Singh Nijjar
Hardeep Singh Nijjar

Hardeep Singh Nijjar:कनाडा से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। भारत सरकार ने उसे हाल ही में आतंकी घोषित किया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की वांटेड लिस्ट में हरदीप सिंह निज्जर का नाम शामिल था। भारत में हिंसा और कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के उसपर आरोप लगे थे। बताया गया कि कनाडा के Surrey में हरदीप को कई गोली मारी गई जिसके बाद उसकी मौत हो गई। हरदीप कनाडा में सिख फॉर जस्टिस संगठन से भी जुड़ा था। वहीं, हरदीप की हत्या के बाद भारतीय खुफिया एजेंसी उसके बारे में और अधिक जानकारियां जुटा रही हैं।

Hardeep Singh Nijjar
Hardeep Singh Nijjar

Hardeep Singh Nijjar:एनआईए ने हरदीप पर घोषित किए थे 10 लाख रुपये के इनाम

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर फिलहाल कनाडा में था। उसके बारे में बताया जाता है कि वह पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरदीप कई आतंकी और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। भारत की जांच एजेंसी एनआईए ने उसे अपने वांटेड लिस्ट में शामिल किया था। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने उसपर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। मालूम हो कि भारत ने हाल ही में 41 आतंकियों की सूची जारी की थी, जिसमें हरदीप का भी नाम शामिल था।

हरदीप के सहयोगियों को हाल में किया गया था गिरफ्तार
हरदीप सिंह निज्जर को एनआईए ने हाल ही में अपने वांटेड लिस्ट में शामिल किया था। उसपर 10 लाख के इनाम भी थे। बताया गया कि निज्जर जांच एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती बन गया था। क्योंकि वह लॉरेंस गैंग के सदस्यों को विदेशों में लॉजिस्टिक समेत पैसे भी उपलब्ध करवा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार,हाल ही में हरदीप सिंह निज्जर के दो सहयोगियों को फिलीपींस और मलेशिया से गिरफ्तार किया गया था। अब हरदीप की जांच एजेंसी को तलाश थी। वहीं, इसकी हत्या के बाद जांच एजेंसियां और भी कई जानकारी जुटाने में लग गई हैं। बताया यह भी जा रहा है कि कनाडा में हरदीप की हत्या के बाद भारत की जांच एजेंसियां अलर्ट मोड में हो गई हैं।

यह भी पढ़ेंः

Share Market Opening: हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार हुआ गुलजार, SENSEX के 22 शेयरों में उछाल

Viral Video: बाथरूम में नहा रही थी महिला, तभी खिड़की से घुस आया ये खतरनाक जीव, देखकर आपकी भी निकल पड़ेगी चीख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here