भारत के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को 26 मई का इंतजार बड़ी बेसब्री से है। हो भी क्यों ना, इस दिन दुनिया के क्रिकेट इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म जो रिलीज़ हो रही है। ‘सचिनः ए बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई को रिलीज हो रही है। जैसे-जैसे रिलीज की तारीख पास आती जा रही है वैसे-वैसे क्रिकेट प्रेमियों की बेताबी बढ़ती जा रही है। भारतीय वायुसेना में सचिन को चाहने वाले अफसरों की संख्या काफी ज्यादा है और सचिन खुद भी इंडियन एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन हैं। लिहाजा सचिन ने एयरफोर्स को धन्यवाद देने के लिए एक खास तरीका निकाला और उन्होंने शनिवार को इंडियन एयरफोर्स के लिए अपनी आने वाली फिल्म ‘सचिनः ए बिलियन ड्रीम्स’ की स्पेशल प्रीमियर स्क्रीनिंग रखी।

सचिन ने फिल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग बॉलीवुड स्टार्स के बजाय देश के सशस्त्र बल के जवानों के साथ किया। इस मौके पर सचिन ने कहा कि  “हम यहां फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं। हम भारतीय सशस्त्र बलों के लिए फिल्म की पहली विशेष स्क्रीनिंग करने जा रहे हैं। यह सब जवानों को ‘बड़ा धन्यवाद’ कहने का एक तरीका है, जो वे हमारे लिए करते हैं।”

गौरतलब है कि सचिन को साल 2010 में इंडियन एयरफोर्स ने ऑनरेरी ग्रुप कैप्टन बनाया था। तभी से सचिन अक्सर एयरफोर्स के कई इवेंट में नजर आते रहे हैं। एयरफ़ोर्स के प्रति अपने प्यार की वजह से ही उन्होंने सबसे पहले अपने फिल्म की खास स्क्रीनिंग इंडियन एयरफोर्स के अफसरों और उनके परिजनों के साथ की। इससे पहले फिल्म के प्रमोशन के लिए सचिन अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे थे।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी आने वाली फ़िल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के लिए अपने भाई अजीत तेंदुलकर का शुक्रिया अदा किया है। सचिन ने ट्विटर पर फैन्स के साथ एक वीडियो साझा किया है और लिखा है- भाई जैसा कोई दोस्त नहीं।

इससे ठीक एक दिन पहले बॉलीवुड से मिस्टर परफेक्टनिश्ट आमिर खान ने भी ट्विटर के जरिए सचिन को उनकी फिल्म के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि यह फिल्म सचिन के करियर के लिए 101वां शतक होगा। आमिर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके बताया कि उन्हें ‘सचिनः ए बिलियन ड्रीम्स’ का कितना बेसब्री से इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here