अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बायोग्राफी ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ जब से आई है तब से वह मुश्किलों से घिर गए हैं। एक्ट्रेस निहारिका सिंह और सुनीता राजवर के कड़े एतराज के बाद नवाजुद्दीन ने बुक के रिलीज के महज 5 दिनों के बाद ही अपनी बायोग्राफी को वापस लेने का फैसला किया है।

नवाजुद्दीन ने ट्वीट पर ऐलान करते हुए लिखा कि, ‘मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मेरी किताब की वजह से ठेस पहुंची है। इसका मुझे खेद है। चूंकि इन संस्मरणों को लेकर काफी हंगामा हो रहा है इसलिए मैंने अपनी किताब को वापस लेने का फैसला लिया है।’

हालांकि खबरों की माने तो उन्होंने यह किताब अपने मन से वापस नहीं ली है बल्कि बायोपिक के खिलाफ दिल्ली के एक अधिवक्ता गौतम गुलाटी ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) में शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत में नवाज पर एक्ट्रेस निहारिका सिंह का शील भंग करने का आरोप लगाया गया है।

NAWAAJ

दरअसल उनकी इस किताब में दावा किया गया है कि निहारिका के साथ मिस लवली में काम करते वक्त नवाज अपनी को-एक्टर के काफी करीब आ गए थे और उनके साथ सालभर तक रिलेशनशिप में रहे। नवाज ने निहारिका के साथ अपने संबंधों को बायोपिक में काफी लिजलिज़ ढंग से पेश किया था, जिस पर निहारिका ने ऐतराज जताया है। निहारिका का कहना है कि वो उनके साथ बहुत कम वक्त के लिए रिलेशनशिप में थीं, जिसे नवाज ने काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। निहारिका का कहना था कि नवाज अपनी किताब की बिक्री के लिए ये सब कर रहे हैं।

गौरतलब है कि विवादों से दूर रहने वाले नवाज ने इस किताब को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकार ऋतुपर्णो चटर्जी के साथ मिलकर लिखा है। हालांकि किताब में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से लेकर मुंबई में अपनी एक्टिंग के दम पर कामयाबी हासिल करने की कहानी है। लेकिन उनके प्रेम प्रसंग से जुड़ा चैप्टर ‘रिलेशनशिप्स’ की वजह से यह किताब विवादों में आ गई।

बता दें कि इस किताब में नवाज ने सिर्फ निहारिका सिंह के ही बारे में नहीं लिखा है बल्कि  थिएटर आर्टिस्ट सुनीता राजवार के साथ भी अपने संबंधों की चर्चा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here