Happy Birthday Mithun Chakraborty: देश का पहला ‘डिस्को डांसर’, जिसकी सुपरहिट फिल्म्स ने करोड़ो दर्शकों पर छोड़ी गहरी छाप

आज अभिनेता अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून, 1950 को हुआ था। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड अभिनेता होने साथ-साथ गायक, निर्माता, लेखक, सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।

0
220
Mithun Chakraborty
Happy Birthday Mithun Chakraborty

Happy Birthday Mithun Chakraborty: ‘डिस्को डांसर’ कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती किसी परिचय के मोहताज नहीं है। आज अभिनेता अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून, 1950 को हुआ था। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड अभिनेता होने साथ-साथ गायक, निर्माता, लेखक, सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने कम समय में ही लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी और लोग उन्हें प्यार से मिथुन दा भी कहते हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज मिथुन दा का जन्मदिन है, इस खास मौके पर आइये नजर डालते हैं उनकी टॅाप फिल्मों पर…

Mithun Chakraborty की सुपरहिट फिल्में

Happy Birthday Mithun Chakraborty
Happy Birthday Mithun Chakraborty

मृगया (1976)

मिथुन चक्रवर्ती ने इस फिल्म से बॅालीवुड डेब्यू किया था। मिथुन ने इस फिल्म में एक असाधारण तीरंदाज घिनुआ का किरदार निभाया है जो अंग्रेजों से एक बड़े खेल के लिए शर्त लगाता है। फिल्म एक ब्रिटिश प्रशासक के बीच दोस्ती को भी दर्शाता है।

1592247982

सुरक्षा

यह फिल्म एक्शन से भरपूर है। इस फिल्म में मिथुन सीबीआई के एक अफसर गोपी की भूमिका में नजर आए हैं जिसका निकनेम होता है गन मास्टर जी-9। फिल्म में, वह अपने लापता साथी को खोजने और उसके रास्ते में आने वाली कई बाधाओं से लड़ने की तलाश में है। इस छोटे बजट की जासूसी वाली थ्रिलर फिल्म को रविकांत नागाइच ने निर्देशित किया है। 

Mithun Chakraborty go profile 1

तराना

इस फिल्म में, श्याम नाम के एक अमीर आदमी को रानी के साथ प्यार हो जाता है। वे शादी करने का फैसला करते हैं, लेकिन उनके माता-पिता उनके रास्ते में खड़े होते हैं।

1592248136

डिस्को डांसर

इस फिल्म से मिथुन चक्रवर्ती को सुपरस्टारडम मिला। इस फिल्म के बाद वह एक डांसिंग स्टार के रूप में इस इंडस्ट्री में छा गए। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे गरीब लड़के की है जो बॉम्बे के स्लम इलाकों से उठकर पहले गलियों में अपनी प्रस्तुति देता है और फिर उसके बाद फर्श से अर्श तक का रास्ता तय करता है।

16153

बॅाक्सर

इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती एक बॉक्सर के रूप में नजर आए हैं। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ने एक ऐसे बॉक्सर का किरदार निभाया है जो छह महीने जेल में बिताने के बाद बॉक्सिंग सीखता है।

यह भी पढ़ें:

Mithun Chakraborty बेंगलुरु के अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, बेटे ने कहा- ‘वह फिट एंड फाइन हैं’

Deepika Padukone की तबीयत बिगड़ने के बाद Prabhas ने किया कुछ ऐसा, जानकर उड़ जाएंगे होश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here