अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर इंसाफ की मांग की है। उन्होंने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि पूरे मामले में पुलिस ने उनकी बेटी की हत्या को आत्महत्या का मामला बना दिया है जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या हुई थी।

आपको बता दें कि हॉउसफुल, ग़जनी और निःशब्द जैसे फिल्मों में काम कर चुकी जिया 3 जून 2013 को अपने फ्लैट में मृत पाई गई थी। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि जिया खान की हत्या हुई थी या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी।

गौरतलब है कि जिया खान की मां इससे पहले भी केंद्र सरकार से अपनी बेटी की मौत की दोबारा जांच करवाने की मांग कर चुकी हैं। लेकिन इस मामले को लेकर सरकार की अनदेखी के बाद अब राबिया खान ने सीधे पीएम मोदी को चिट्ठी लिखा है। 18 सितंबर को लिखी इस चिट्ठी में उन्होंने जिया को अमेरिका का नागरिक बताया है। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी देकर अपनी बेटी को मौत की फिर से जांच करवाने की गुजारिश की है।

letter by Jia Khan's mother to PM modiराबिया ने पीएम मोदी को लिखे गए खत में पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने इस सोची समझी मौत की साजिश को आत्महत्या करार दिया है। राबिया ने इस खत में पीएम मोदी से कहा कि उन्होंने न्याय के लिए साल 2013 में भी मुंबई हाई कोर्ट में फोरेंसिक सबूतों के साथ याचिका दायर की थी। इस रिपोर्ट में ब्रिटिश फोरेंसिक एक्सपर्ट की ओर से साफ तौर पर लिखा गया था कि जिया के शरीर पर मिली चोटों के निशानों की जांच और बाकी सबूतों के आधार पर जिया खान की मौत को आत्महत्या नहीं कहा जा सकता।

राबिया ने अपने इस खत में अभिनेत्री कंगना रनौत की भी तारीफ की है। कंगना के साहस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ‘कंगना काफी हिम्मत वाली हैं, जो उन्होंने बिना डरे अपने इंटरव्यू में सब कुछ खुल कर कह दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना का यह इंटरव्यू मेरे लिए आशिर्वाद है। अपने खत में राबिया ने यह भी लिखा कि मैं डेरा के शिकार की तरह नहीं बनना चाहती जिन्होंने 14 साल तक अधिकारियों को खत लिखा था।

इस लंबी चिट्ठी के अंत में राबिया ने लिखा है कि एक मां के तौर पर मैं भरे हुए आँखों से आपसे जिया के लिए इंसाफ की मांग करती हूं, जिसे हमसे छीन लिया गया। राबिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की गुजारिश भी की है।

हाल ही में राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष याचिका भी दायर की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे खारि‍ज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने राबि‍या को इस मामले के बारे में निचली अदालत में याचिका दायर करने को कहा था। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी इस मामले को लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की राबिया खान की याचिका को खारिज कर दिया था।

यह भी पढें – जारी है कंगना और ऋतिक की ‘कम्प्लिकेटेड लव स्टोरी’ का विवाद

आपको बता दें कि जिया खान के मौत के इस मामले में शक की सुई उनके पुरुष मित्र और अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर जाता रहा है। जिया उनके साथ रिलेशनशिप में थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here