तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीति में एंट्री लेने की घोषणा कर दी है। रजनीकांत अगले साल जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर के दी।उन्होंने बताया कि इसके बारे में 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी।

उन्होंने सोमवार को अपने फैन क्लब के राजनीतिक विस्तार – ‘रजनी मक्कल मंद्रम’ के जिला सचिवों से मुलाकात की थी और अपने राजनीति में आने को लेकर भविष्य की संभावना पर विचार किया था। क्योंकि अगले साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

rajnikanth

रजनीकांत ने कथित तौर पर बैठक में लगभग 1.5 घंटे बात की। थुथुकुडी के जिला सचिव ए जे स्टालिन ने कहा, “अधिकांश पदाधिकारी चाहते थे कि 2021 के विधानसभा चुनावों में वह चुनाव लड़ें, लेकिन हम उन्हें उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहते हैं।” अक्टूबर में संयुक्त राज्य अमेरिका में 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। 

रजनीकांत ने बताया, ‘उन्होंने (कार्यकारियों ने) मुझसे कहा कि जो भी मेरा फैसला होगा, वे सभी मेरे साथ हैं। मैं जल्द से जल्द अपने निर्णय (राजनीतिक आधार पर) से अवगत कराऊंगा।” रजनीकांत के प्रशंसकों ने उनके लिए बैठक स्थल और उनके निवास पर अगले मुख्यमंत्री के रूप में नारे लगाए।

हालाँकि, रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक योजनाओं में केवल यही निश्चित किया है कि उनकी राजनीति आध्यात्मिक होगी। दूसरी ओर फिल्मों और राजनीति में रजनीकांत के समकालीन, कमल हसन, जिन्होंने मक्कल नीथी मैम (पीपुल्स जस्टिस पार्टी) को 2019 के संसदीय चुनावों में चुनाव लड़ा था और अब 234 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार खड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं।

unnamed file

मिली खबर के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी को देखते हुए डॉक्टर उनके राजनीति में जाने के खिलाफ थे। रजनीकांत ने पहली बार दिसंबर 2017 में राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की थी। लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी बनाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया था। मार्च 2020 में, रजनीकांत ने कहा कि वह अपनी पार्टी की कमान संभालेंगे, लेकिन वह चाहते थे कि कोई भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here