कोरोना काल की दूसरी लहर के बाद किसी बड़ी फिल्म का सिनेमा हॉल में आना बॉलीवुड के लिए अच्छी खबर तो है ही साथ ही दर्शकों के लिए बेहद खुशी भरी खबर है। दूसरी लहर के बाद फिल्मे अब सिनेमा हॉल में आने लगी हैं। यह शुभ काम निर्देशक रंजीत एम तिवारी और निर्माता वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख की पूजा एंटरटेनमेंट और निखिल अडवानी की एमी एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘बेल बॉटम’ से हुआ है।

कोरोना काल में सिनेमा हॉल बंद हैं। लोग डर के वजह से हॉल में नहीं जाना चाहते हैं। ऐसे में सभी निर्माता और निर्देशक अपनी फिल्मों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में निर्देशक रंजीत एम तिवारी ने बड़ा जोखिम उठाते हुए फिल्म को सिनेमा हॉल में रिलीज करने का साहस किया है।

शानदार कलेक्शन

बेल बॉटम फिल्म से सिनेमा हॉल की रौनक लौट आई है क्योंकि इस फिल्म में अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन जैसे जबरदस्त कलाकार हैं। फिल्म में वानी कपूर भी गजब की एक्टिंग कर रही हैं। बता दें कि फिल्म 19 अगस्त को रीलिज हुई थी और पहला दिन ही शानदार साबित हुआ है। फिल्म ने कोरोना काल में पहले दिन ही 3 करोड़ के आंकड़े को क्रॉस कर लिया है।

बेल बॉटम को भारत में लगभग 1,500 स्क्रीन्स पर 4,500 से अधिक शो के साथ रिलीज किया गया है। हालांकि, कोविड 19 महामारी के कारण अधिकांश स्थानों पर 50% की ऑक्यूपेंसी ही मिल पाई। पहले दिन सिनेमा हॉल 15 फिसदी व्यस्त रहा। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस परिदृश्य में, नई दिल्ली फिल्म के सबसे बड़े बाजार के रूप में उभरी है, क्योंकि यह देश भर की कमाई में 20% का योगदान दे रही है। 

बेल बॉटम नाम का राज

फिल्म का नाम बेल बॉटम सुनकर पैंट की याद आती है ऐसा लग रहा है ना कि अक्षय कुमार ने इस तरह की पैंट पहनी है इसलिए इसका नाम बेल बॉटम रखा गया है, लेकिन ऐसा नहीं है बेल बॉटम फिल्म में एक मिशन को कोड वर्ड दिया गया है। 2 घंटे 10 मिनट यहां पर बिताने के बाद आपको फिल्म की पुरी गाथा समझ में आ जाएगी। लारा के लुक और एक्टिंग के कारण दो घंटे हवा की तरह निकल जाएंगे।

कहानी

सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म की कहानी एक रॉ ऐजेंट की है, जिसे हम एक ऐसा अनसंग हीरो भी कह सकते हैं, जिसकी जांबाजी, सूझ-बूझ और साहस हाइजेक हुए एक प्लेन के न केवल पैसेंजर बचा लिए जाते हैं बल्कि उस प्लेन को अगवा करने वाले आतंकवादियों को भी पकड़ लिया जाता है। फिल्म की पृष्ठ्भूमि अस्सी के दशक की है, जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (इस भूमिका को लारा नई निभाया है) हुआ करती थीं। यह वो दौर था, जब देश एक के बाद एक करके लगातार कई हाइजेक्स का शिकार हो चुका था। एयर प्लेन के इन हाइजेक्स में देश को निगोशिएशन के दौरान आतंकियों को यात्रियों की जान के एवज में करोड़ों रुपये की मोटी रकम तो देनी पड़ती है, मगर साथ ही हर बार भारतीय जेल में बंद खूंखार आतंकवादियों को भी रिहा करना पड़ता है। बाकी की कहानी को जानने के लिए आप को इस फिल्म को देखना पड़ेंगा।

दर्शकों का क्या है कहना ?

अब दर्शकों की प्रतिक्रिया की बात की जाए तो यहां पर लारा दत्ता की वजह से दर्शक फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हॉल मे जा रहे हैं क्योंकि उनका लुक पूरी तरह भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह है। ट्रेलर के दौरान ही उनका लुक चर्चा का विषय था।

वहीं दूसरी तरफ दर्शकों में इस बात का उत्साह है कि हाइजेकिंग जैसी घटनाएं कैसे हुआ करती थी इस बात को जानने के लिए फिल्म को देखने के लिए लोग सिनेमा हॉल का रुख कर रहे हैं। अब यहां पर अक्षय कुमार के फैंन का जिक्र करना कैसे भूल सकते हैं। वो सिर्फ अक्षय को देखने के लिए जा रहे हैं।

सवाल है इस फिल्म को क्यों देखना है ?

कोरोना के बाद घर में रह रहकर थक गए हैं और कहीं अपना समय निवेश करना चाहते हैं तो यह फिल्म सबसे बेहतरीन है। अगर आप Action/Thriller फिल्मों के दीवाने हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही बनी है। वहीं बेल बॉटम को युवाओं को जरुर देखना चाहिए क्योंकि देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व के बारे में पता चलेगा। आखिरी बात देश प्रेमी हैं तो इस फिल्म को मिस मत करिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here