असल जिंदगी में तो एश्वर्या रॉय बच्चन एक सुखद दाम्पत्य जीवन जी रही हैं। लेकिन अब वो किसी दूसरे दाम्पत्य जीवन को भी सुखद बनाने की तैयारी में है। जी हां, खबरों के मुताबिक ‘फन्ने खां’ के बाद अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन बहुत जल्द क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘जैस्मीन’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में ऐश्वर्या एक सरोगेट मदर की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म ‘जैस्मीन’ की कहानी एक वास्तविक किरदार पर आधारित है और इसका फर्स्ट लुक भी रिलीज हो गया है। इस फिल्म को एक साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट और प्रेरणा अरोड़ा।

इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया है लेकिन अभी उनकी तरफ से कोई कनफर्मेशन नहीं मिली है। हालांकि मानना यही है कि वो इस फिल्म के लिए तैयार हो जाएंगी। इस फिल्म को ‘टॉयलट-एक प्रेम कथा’ के डायरेक्टर श्रीनारायण सिंह और प्रेरणा अरोड़ा मिलकर प्रड्यूस कर रहे हैं । श्रीनारायण सिंह कहते हैं, ‘ये कहानी गुजरात की एक महिला से प्रेरित है, जो बच्चे नहीं चाहती थी लेकिन उसने किसी और के लिए सरोगेट मदर बनने का फैसला लिया। कुछ वक्त बाद उसे अपने बच्चे से प्यार हो गया और वह अपने बच्चे की मांग करने लगी।’ इसके अलावा ऐश्वर्या की फिल्म ‘फन्ने खान’ का निर्माण भी प्रेरणा ही कर रही हैं और उन्होंने ही ऐश्वर्या को नरगिस दत्त की फिल्म ‘रात और दिन’ के रीमेक के लिए भी अप्रोच किया है।

बता दें कि सरोगेसी एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसके माध्यम से कोई नि:संतान जोड़ा बच्चे का सुख उठा सकता है। सरोगेसी प्रक्रिया किसी को भी संतान की खुशी हासिल करने के लिए मदद करता है। सरोगेसी को दूसरे शब्दों में किराए की कोख भी कहते हैं। इसमें एक महिला और एक दंपति के बीच एग्रीमेंट होता है। महिला बच्चे के अपनी कोख में पालती है और बच्चे के जन्म लेने के बाद वह उसे दंपति को सौंप देती हैं। इस तरह बच्चे को जन्म देने वाली महिला को सरोगेट मदर कहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here