6 फरवरी को BJP जारी करेगी UP के लिए संकल्प पत्र, CM Yogi Adityanath ने की घोषणा

0
388
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath: Uttar Pradesh में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। राज्‍य की सत्ता में एक बार फिर वापसी के लिए BJP पूरा जोर लगा रही है। शुक्रवार को पार्टी ने घोषणा की कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र 6 फरवरी को जारी किया जाएगा। Gorakhpur में उत्‍तरप्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा, ” भाजपा राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर इस चुनाव में उतर रही है। प्रदेश के लिए ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 6 फरवरी को जारी किया जाएगा।” बता दें कि यूपी में 7 चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी।

मैंने खुद भूख से तड़प रहे लोगों को अपनी आंखों से देखा: Yogi Adityanath

अपनी सरकार के कार्यों के बारें में बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने खुद भूख से तड़प रहे लोगों को अपनी आंखों से देखा है। उनकी पीड़ा को समझकर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ भी उठाई थी। आज उत्तर प्रदेश में भूख से कोई मौत नहीं होती है। डबल इंजन की सरकार 15 करोड़ लोगों को डबल डोज़ राशन की उपलब्ध करा रही है।

UPTET Exam
Yogi

वहीं पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि ये वही उत्तर प्रदेश है जहां 2017 से पहले भूख से मौतें होतीं थीं। 2003 से 2016 और यहां तक कि जनवरी 2017 तक कुशीनगर के अंदर भूख से मौतें हुईं थीं। उस समय सांसद के रूप में मुझे उन क्षेत्रों में जाने का अवसर प्राप्त हुआ था।

Yogi Adityanath ने गोरखपुर से अपना नामांकन किया दाखिल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से अपना नामांकन दाखिल किया है, जहां वह अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। यूपी चुनाव लड़ने की दिशा में अपना पहला औपचारिक कदम उठाने से पहले, उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में प्रार्थना की और हवन किया। Yogi Adityanath के गढ़ गोरखपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कई नेता सीएम के साथ थे।

CM YOGI

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here