IND vs WI: Rohit Sharma वनडे सीरीज में बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन को छोड़ सकते हैं पीछे

0
227
rohit sharma
rohit sharma

IND vs WI: Team India के कप्तान Rohit Sharma के पास आगामी वनडे सीरीज में स्पेशल रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। रोहित पहली बार फुलटाइम कप्तान के रूप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में रोहित शर्मा के पास कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने का मौका होगा। रोहित शर्मा इस सीरीज में सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं।

IND vs WI के दौरान रोहित बना सकते बड़ा रिकॉर्ड

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान रोहित महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ कर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं। सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1573 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा के नाम 1523 रन हैं। रोहित अब अगर सीरीज में 51 रन बनाते हैं तो वह मास्टर ब्लास्टर को पीछे छोड़ देंगे। विंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम हैं। कोहली के नाम 2235 रन है।

IND vs WI

वनडे में रोहित शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। शतक लगाने के मामले में विराट कोहली पहले पायदान पर हैं। वहीं सचिन दूसरे नंबर पर है। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 3 शतक बनाए हैं। सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 शतक लगाए हैं। वहीं विराट कोहली 9 शतक के साथ टॉप पर है।

वनडे में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 9205 रन बनाए हैं। वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सातवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में छठे नंबर में मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं, जिन्होंने 9378 रन बनाए हैं। रोहित अगर वनडे सीरीज में 174 रन बनाते हैं तो वो अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ देंगे। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर 18426 के साथ टॉप पर है। उनके बाद विराट कोहली (12285), सौरव गांगुली (11221), राहुल द्रविड़ (10768) और  एमएस धोनी (10599) है। 

संबंधित खबरें:

IND vs WI: वनडे सीरीज से पहले भारतीय खेमे में फूटा कोरोना बम, शिखर धवन समेत कुल 7 सदस्य हुए कोरोना पॉजिटिव

IND vs WI के बीच बिना दर्शकों के खेला जाएगा वनडे सीरीज, टी20 सीरीज में 75 फीसदी दर्शकों को मिलेगी एंट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here