Congress Manifesto: Priyanka Gandhi ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, कर्ज माफी समेत कई वादों की लगाई झड़ी

0
232
Congress Manifesto
Congress Manifesto

Congress Manifesto: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र का नाम उन्नति विधान रखा गया है। इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने यूपी में सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर किसानों का पूरा कर्जा माफ करने का वादा किया है। वहीं उत्तर प्रदेश में 2 लाख खाली पड़े शिक्षकों के पद भरने का वादा भी किया है। घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पहले ही महिलाओं और युवाओं के लिए एक घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि नई सरकार बनाने के 10 दिनों के भीतर कांग्रेस सभी कृषि ऋण माफ कर देगी।

Congress Manifesto में 20 लाख सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराने का वादा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के सबसे बड़े मुद्दों के रूप में रोजगार और मुद्रास्फीति की पहचान की है, और सत्ता में आने पर 20 लाख सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराने का वादा किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर “छोटे व्यापारियों और किसानों के शुभचिंतक नहीं” होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारी परेशान हैं और सरकार से कोई समर्थन नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने तीन घोषणापत्र जारी किए हैं। सब कुछ जनता के सुझावों पर आधारित है। हमने आम लोगों, मजदूरों, किसानों और सभी वर्गों के लोगों सहित एक लाख लोगों से बात की। यह एक सार्वजनिक घोषणा पत्र है।

Congress Manifesto
Congress Manifesto

Congress Manifesto में कोविड प्रभावित परिवारों को 25 हजार की वित्तीय सहायता का भी वादा

उन्होंने कहा कि नौकरियां और महंगाई सबसे बड़े मुद्दे हैं। छत्तीसगढ़ की तरह, हमारी सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धान और गेहूं 2500 प्रति क्विंटल और गन्ना 400 रूपये प्रति क्विंटल पर खरीदा जाएगा। किसानों के बिजली के बिल आधे हो जाएंगे, कोविड प्रभावित अवधि के बिल माफ किए जाएंगे और फसल गंवाने वाले किसानों को मुआवजे के तौर पर 3,000 मिलेंगे।

नौकरियों के विषय पर प्रियंका गांधी ने कहा कि 20 लाख सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पुलिस स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा सहित सार्वजनिक क्षेत्र में 12 लाख नौकरियों का एक बड़ा बैकलॉग भरा जाएगा। इसके अलावा, आठ लाख और नौकरियां दी जाएंगी। बता दें कि कांग्रेस ने इस घोषणा पत्र में कोविड महामारी से प्रभावित अधिकांश परिवारों को 25,000 की वित्तीय सहायता का वादा भी किया है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here