UP Election 2022: कांग्रेस को एक और झटका, पार्टी उम्मीदवार Farah Naeem ने दिया इस्तीफा

0
221
Farah Naeem
Farah Naeem

UP Election 2022: बदायूं जिले की शेखूपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार फराह नईम ने पार्टी के जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह के अभद्र टिप्पणी को लेकर गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले कांग्रेस पार्टी कलह की खबर है। फराह नईम ने कहा कि प्रियंका गांधी की वजह से वह पार्टी में थीं और महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ना जारी रखेंगी लेकिन ओंकार जैसे लोगों के कारण पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर हैं। ओंकार पर चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को टिकट नहीं मिलना चाहिए और मैं चरित्रहीन महिला हूं।

UP Election 2022: शेखूपुर से Farah Naeem को दिया गया था टिकट

बता दें कि विशेष रूप से फराह नईम को आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए शेखूपुर से टिकट दिया गया था, लेकिन अब उन्होंने ओंकार सिंह के दुर्व्यवहार के बाद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, जिन्होंने उनके “चरित्र” पर सवाल उठाए थे। मीडिया से बात करते हुए नईम ने कहा कि पार्टी की बदायूं इकाई में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मैंने अपनी उम्मीदवारी के लिए जो काम किया है और चुनाव लड़ने के लिए टिकट पाने के लिए संघर्ष किया है, उसे रोकने के लिए ओंकार सिंह ने मेरे चरित्र को खराब कर दिया।

download 7 4
UP Election 2022: Farah Naeem

उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को टिकट नहीं देना चाहिए। कांग्रेस को समाज के हर वर्ग और समुदाय के वोट चाहिए। नईम ने कहा कि ओंकारा सिंह ने मुझे रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने मुझे धमकी दी, उन्होंने मेरा टिकट रोकने का हर संभव प्रयास किया।

UP Election 2022: ओंकार सिंह की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगी नईम

इसलिए अगर ओंकार सिंह जैसे लोग यूनिट में मौजूद हैं, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी। मैं कांग्रेस से इस्तीफा देता हूं। फराह नईम ने कहा कि ऐसे कई आरोप हैं जो उन्हें आहत करते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह महिलाओं के लिए लड़ना जारी रखेंगी। ऐसी बातें हुई हैं कि मेरे पास जीवित रहने के लिए पर्याप्त धन नहीं है। उन्होंने दूसरा आरोप लगाया कि मैं चरित्रहीन हूं। उन्होंने कई आरोप लगाए जिससे मुझे पीड़ा हुई है। लेकिन अब मैंने फैसला किया है कि चूंकि मैं एक लड़की हूं, इसलिए मैं कर सकती हूं , मैं नहीं टूटूंगी। मैं हर जगह खड़ी रहूंगी और उन महिलाओं का समर्थन करूंगी जो असुरक्षित हैं और अकेली हैं।

बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार फराह नईम ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए “लड़की हूं लड़ शक्ति हूं” अभियान के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रशंसा की और कहा कि वह इस नारे से प्रेरित हैं, इसलिए वह लड़ेंगी। फराह नईम ने आगे कहा कि जब मुझसे प्रभारी ने पूछा तो मैंने कहा कि मुझे खेद है कि मैंने कांग्रेस पार्टी की सेवा की, लेकिन मैं प्रियंका गांधी की आभारी हूं, वाड्रा ने साबित कर दिया है कि एक महिला लड़ सकती है। गौरतलब है कि

इस बीच उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। वहीं मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here