Punjab Election 2022: केजरीवाल को घेरने दिल्ली पहुंचे Sidhu, अतिथि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में लिया हिस्सा

0
875
Navjot Singh Sidhu (Pic: ANI)

Punjab Election 2022: पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इसी के मद्देनजर राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। सत्ताधारी कांग्रेस और राज्य की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर पिछले कई दिनों से वार- पलटवार कर रहे हैं। अब दिल्‍ली सरकार को पंजाब कांग्रेस कामेटी के अघ्‍यक्ष Navjot Singh Sidhu ने आड़े हाथ लिया है। दिल्ली में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली सरकार के अतिथि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जो सीएम Arvind Kejriwal के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले केजरीवाल मोहाली में संविदा शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

AAP सरकार पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने ट्वीट किया, ”2015 में दिल्ली में शिक्षकों की 12,515 रिक्तियां थीं, लेकिन 2021 में दिल्ली में शिक्षकों की 19,907 रिक्तियां हैं। जबकि AAP सरकार guest lecturers के माध्यम से रिक्त पदों को भर रही है।” उन्‍होंने यह भी कहा, ”आपने अपने 2015 के घोषणापत्र में दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था, नौकरियां और कॉलेज कहां हैं? आपने दिल्ली में सिर्फ 440 नौकरियां दी हैं। आपकी असफल गारंटियों के चलते दिल्ली की बेरोजगारी दर पिछले 5 सालों में लगभग 5 गुना बढ़ गई है।”

शिक्षकों के लिए AAP की 8 गारंटियां

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल पंजाब में चुनावी रैली में सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली को दिल्ली जैसी करने की बात लगातार कर रहे हैं। उन्‍होंने शिक्षकों को आप की सरकार बनने पर आठ गारंटियां देने का वादा किया है।

1 शिक्षकों के साथ शिक्षा प्रणाली को बदलेंगे
2 संविदात्मक कार्य को नियमित करें
3 स्थानांतरण नीति बदलेंगे
4 शिक्षकों के लिए कोई गैर-शिक्षण कार्य नहीं
5 सभी रिक्तियों को भरेंगे
6 शिक्षकों का विदेश में प्रशिक्षण होगा
7 समय पर पदोन्नति
8 कैशलेस चिकित्सा सुविधा

यह भी पढ़ें: Punjab Election 2022: पठानकोट में बोले Arvind Kejriwal- …दिल में कुछ-कुछ होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here