Bhagwant Mann ने राज्यपाल Banwarilal Purohit से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा किया पेश, 16 मार्च को लेंगे शपथ

0
415
Bhagwant Mann And Banwarilal Purohit
Bhagwant Mann And Banwarilal Purohit

Bhagwant Mann: भगवंत मान 16 मार्च को नवांशहर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। मान ने राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात के दौरान सीमावर्ती राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Bhagwant Mann बोले- 16 मार्च को खटकड़कलां में होगा शपथ समारोह

राज्यपाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा कि मैंने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा है और पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल ने हमसे शपथ समारोह का स्थान और समय पूछा, मैंने बताया शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में 16 मार्च को 12:30 बजे शपथ समारोह होगा।

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) एक अच्छा कैबिनेट प्रदान करेगी और ऐतिहासिक निर्णय करेगी। पंजाब भर के घरों से लोग समारोह में आएंगे, वे भगत सिंह को भी श्रद्धांजलि देंगे। हमारे पास एक अच्छा कैबिनेट होगा। यह एक ऐतिहासिक निर्णय होगा,जो पहले कभी नहीं किए गए।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

58 हजार मतों के अंतर से जीते Bhagwant Mann

बता दें कि आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने धूरी विधानसभा सीट से 58 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो 42 फीसदी मत के साथ आप सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। वहीं कांग्रेस को 23 फीसदी मत प्राप्त हुए हैं। बीजेपी को 6.60 फीसदी मत प्राप्त हुए हैं। बीएसपी को 1.77 फीसदी, सीपीआई-एम 0.5 फीसदी,सीपीआई एम को 0.6 फीसदी वोट मिली है। बता दें कि राज्य में नोटा के भी 0.71 फीसदी मत है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here