NEET PG 2022: 21 मई को होने जा रहे हैं नीट पीजी के एग्जाम, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

NEET PG 2022: देश भर में नीट पीजी की परीक्षा जल्द होने वाली है। हाल ही में नीट पीजी के एग्जाम एग्जाम पोस्टपोन होने की खबरे आयी थी।

0
230
CSIR UGC NET 2023
CSIR UGC NET 2023

NEET PG 2022: देशभर में नीट पीजी की परीक्षा जल्द होने वाली है। हाल ही में नीट पीजी के एग्जाम पोस्टपोन होने की खबरें आयी थीं। सरकार ने अब नीट एग्जाम की तय तारीखों का एलान कर सभी फेक न्यूज़ पर रोक लगा दी है। मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के एडमिशन के लिए होने वाले नीट एग्जाम के एडमिट कार्ड जल्द साइट पर आ जाएंगे। उम्मीदवारों से एनबीए ने अपील की है कि किसी भी भ्रामक खबर को सच न मानें। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) के अनुसार परीक्षा तय तारीख पर ही ली जाएगी।

NEET PG 2022: जल्द जारी होंगे एग्जाम के हॉल टिकट

बताया जा रहा है कि नीट पीजी एग्जाम के एडमिट कार्ड जल्द रिलीज होने वाले हैं। एडमिट कार्ड नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की ऑफिशियल साइट nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड रिलीज की कोई तारीख तय नहीं है पर उम्मीद की जा रही है कि 16-17 मई तक एडमिट कार्ड आ जाएंगे।

neet
NEET PG 2022

नीट पीजी की परीक्षा 21 मई को होनी तय की गई है। उम्मीदवारों को परीक्षा के चार- पांच दिन पहले एडमिट कार्ड मिल जाएंगे। उम्मीदवार आसानी से ऑफिशियल साइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड को साथ ले जाना अनिवार्य होगा।

NEET PG 2022: इन स्टेप के जारिए आसानी से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

neet pg
  • सबसे पहले उम्मीदवारों को एनबीए की वेबसाइट पर जाना होगा।
  • एनबीए की ऑफिशियल साइट nbe.edu.in पर जा कर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • उम्मीदवार मांगी गई जानकारी को भरें और अपनी आईडी को लॉगिन करें।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड पेज पर नजर आने लगेगा।
  • आप आसानी से डाउनलोड के ऑप्शन पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET PG 2022: परीक्षा को स्थगित करने के लिए याचिका दायर

pg neet

आपको बता दें कि ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) ने नीट पीजी 2022 के एग्जाम को स्थगित करने के लिए याचिका दायर की है। 4 मई को कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

परीक्षा स्थगित करने का कारण कोर्ट में यह दिया गया कि नीट पीजी 2021 की परीक्षा काउंसलिंग और 2022 की परीक्षा तारीखों में कम अंतर है, जिससे छात्रों को परेशानी हो रही है। हालांकि परीक्षा तारीखों को लेकर बदलाव की कोई खबर अभी तक नहीं आयी है। फिलहाल तय तारीख पर ही परीक्षा होगी।

संबंधित खबरें:

UGC NET 2022: एनटीए ने जारी किया नोटिफिकेशन, 82 विषयों पर होंगे यूजीसी नेट के Exam

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here