JMI Reopen: 2 मार्च से शुरू होंगी Offline Classes, चरणबद्ध तरीके से खोलने का लिया गया फैसला

0
555
Jamia Millia Islamia Update
Jamia Millia Islamia

JMI Reopen: Jamia Millia Islamia ने सोमवार को घोषणा की है कि First Year के ग्रेजुएशन छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं 2 मार्च, 2022 से शुरू हो जाएंगी और अंतिम वर्ष के लिए ग्रेजुएशन छात्रों के लिए कक्षाएं मार्च के मध्य से शुरू होंगी। University Authority ने एक आदेश जारी कर बताया है कि यूनिवर्सिटी को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा, इसमें उन उम्मीदवारों को ध्यान में रखा गया है जो दिल्ली के बाहर से आएंगे। साथ ही यूनिवर्सिटी हॉस्टल तब तक नहीं खोले जाएंगे जब तक कोविड प्रोटोकॉल लागू नहीं होते।

images 1

JMI Reopen: कई कारणों की वजह से नहीं खुल रहा हॉस्टल

JMI Reopen: जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में सीटों की संख्या काफी कम है। साथ ही, हॉस्टल की इमारतों का Renovation और Repairing चल रही है। COVID-19 दिशानिर्देश को देखते हुए, हॉस्टल में रहने की सुविधा तब तक नहीं दी जाएगी जब तक कि COVID प्रोटोकॉल लागू नहीं हो जाता। Repair का काम पूरा होने के बाद प्रत्येक छात्रावास में Hostel Assignments के लिए छात्रों की एक नई सूची तैयार की जाएगी।।

JMI Reopen: 21 फरवरी से खुलेंगे विभाग की जिम और लाइब्रेरी

JMI Reopen: यूनिवर्सिटी ने Offline Classes के लिए आने वाले छात्रों को एक Valid ID Proof के साथ Negative RT-PCR Report लाना अनिवार्य कर दिया है। 21 फरवरी, 2022 से विभाग की लाइब्रेरी, इनडोर गेमिंग सुविधाएं और सदस्यों के लिए जिम चालू कर दिए जाएंगे। जारी किए गए घोषणा के अनुसार, रजिस्ट्रार की सहमति से यूनिवर्सिटी में 2 मार्च से तीन कैफेटेरिया भी शुरू कर दिए जाएंगे।

download 50

युनिवर्सिटी के सभी स्टाफ और कर्मचारियों से COVID-19 गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का भी आग्रह किया गया है। DDMA की तरफ से सभी शैक्षणिक संस्थानों को ऑफलाइन मोड में शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद से ही JMI को भी खोलने की मांग की जा रही थी।

JMI Reopen: चरणबद्ध तरीके से शुरू होंगी JMI की कक्षाएं

JMI Reopen: JNU 7 फरवरी से ऑफलाइन मोड में खोला जा चुका है और DU को 17 फरवरी से खोलने की आधिकारिक घोषणा की जा चुकी है। वहीं, JMI ने सभी कोर्स को मार्च की शुरूआत से ही चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला किया है। दरअसल, All India Students Association (AISA) के साथ ही कई छात्र समूहों और JMI के छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें परिसर को फिर से खोलने की मांग की गई थी। कक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित हो रही हैं लेकिन परीक्षाएं अभी भी ऑनलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी।

Jamia Millia Islamia

संबंधित खबरें:

कौन हैं Santishree Dhulipudi जो बनेंगी JNU की पहली महिला VC

Jamia के प्रोफेसर Dr. Mansaf Alam को मिला International Research Excellence Award 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here