Bank of Maharashtra में 500 पदों पर निकली भर्तियां, मार्च में होगा परीक्षा का आयोजन

0
244
Bank of Maharashtra Recruitment
Bank of Maharashtra Recruitment

Bank of Maharashtra Recruitment: बैंक की नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर आया है। Bank Of Maharashtra ने Generalist Officer के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार Bank of Maharashtra की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर 22 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा कुल 500 रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी।

z+CMRNFMMTsAAAAASUVORK5CYII=

Bank of Maharashtra Recruitment Eligibility Criteria

  • जनर्लिस्ट ऑफिसर स्केल-II: इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60% अंकों के साथ Graduation Degree या CA/ ICWA/ CFA/ FRM होना चाहिए। साथ ही, आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए।
  • जनर्लिस्ट ऑफिसर स्केल-III:इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60% अंकों के साथ Graduation Degree या CA/ ICWA/ CFA/ FRM होना चाहिए। साथ ही, आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में 5 साल का अनुभव भी होना चाहिए।
education

Age Limit

  • जनर्लिस्ट ऑफिसर स्केल-II पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है।
  • जनर्लिस्ट ऑफिसर स्केल-III पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

Bank of Maharashtra Recruitment Selection Process

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती में उम्मीदवारों का चयन Written Exam और Interview के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 12 मार्च, 2022 को किया जाएगा।

application

Bank of Maharashtra Recruitment Application Fees

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वर्गों के आधार पर निर्धारित की गई आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले General, EWS और OBC Category के लिए 1,180 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, SC और ST वर्ग के उम्दमीवारों को 118 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा और दिव्यांग एवं महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

online application

Bank of Maharashtra Recruitment में कैसे करें आवेदन?

  • चरण 1. सबसे पहले उम्मीदवार Bank Of Maharashtra की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं।
  • चरण 2. होम पेज पर दिखाई दे रहे “Career” सेक्शन में जाएं।
  • चरण 3. अब संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 4. इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियों को दर्ज करें।
  • चरण 5. अब अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • चरण 6. अब अपने फॉर्म को Verify करें और “Submit” पर क्लिक करें।
  • चरण 7. अंत में अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका Print Out निकलवा लें।
8 lakhs less application due to Rigorously exam in up board e1644389252842

इन शहरों में आयोजित होगी परीक्षा

परीक्षा का आयोजन देश के कई केन्द्रों पर किया जाएगा। यह आयोजन Lucknow, Patna, Raipur, Delhi NCR, Ranchi, Bhopal, Chandigarh, Punji, Ahmedabad, Surat, Gandhi Nagar, Bengaluru, Thiruvananthapuram,  Aurangabad, Mumbai, Nagpur, Bhubaneswar, Jaipur, Chennai, Hyderabad और Kolkata में किया जाएगा।

संबंधित खबरें:

SBI SCO Recruitment 2022 में जल्द करें Apply, 48 पदों पर आवेदन करने का मौका

SBI Recruitment Exam 2022 का Admit Card हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here