Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन मार्केट हुई धड़ाम, BSE Sensex 47 अंक गिरा, Nifty 6 अंक टूटा

Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन मार्केट में उठा-पटक देखी गई। सुबह 10 बजे बीएसई सेंक्‍सेक्‍स 47 अंक नीचे चला गया।निफ्टी 6 अंक टूट गया।

0
339
Share Market: update news today
Share Market

Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन मार्केट में उठा-पटक देखी गई। सुबह 10 बजे बीएसई सेंक्‍सेक्‍स (BSE Sensex)47 अंक नीचे चला गया। निफ्टी (NIFTY) 6 अंक टूट गया। बैंक और वित्त समूहों में हुई बिकवाली के दबाव में घरेलू बाजार लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को लाल निशान में बंद हुआ।

हालांकि इस दौरान Market में बैंकिंग, वित्त और उपभोक्ता उत्पादों में गिरावट रही जबकि धातु, आईटी, दवा और तेल एवं गैस समूहों के सूचकांक में हल्‍की तेजी देखी गई।

bull 25 march
Share Market

Share Market: घरेलू बाजार हुआ सपाट

जानकारी के अनुसार अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने भी महंगाई पर लगाम लगाने के लिये आक्रामक रुख अपनाने का संकेत दिया है, जिससे बाजार में अफरातफरी मची है। घरेलू Share बाजार पिछले पांच दिनों एक खास रेंज में ही है। निफ्टी को 17,300-17,400 पर कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है जबकि 17,000 पर उसे अभी समर्थन मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि राहत की बात यह है कि विदेशी संस्थागत निवेशक शुद्ध लिवाल बने हैं और धातु, तेल एवं गैस और दवा जैसे बड़े क्षेत्र से बाजार को समर्थन मिला हुआ है।

BSE 9 MArch 1

gold 25 march 1 1

सोना चमका, Market में चांदी मजबूत
सरार्फा कारोबार में शुक्रवार को सोना और चांदी जैसी धातुएं अच्‍छी स्थिति में नजर आईं। 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव आज 52,590 रुपये पर पहुंच गया, जोकि कल के मुकाबले 280 रुपये अधिक है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव 70,000 रुपये पहुंच गया है, इसमें कल के मुकाबले आज 1,500 रुपये का जबरदस्‍त उछाल देखने को मिल रहा है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here