बॉलीवुड के टाइगर सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है, जिससे बॉलीवुड के साथ-साथ सल्लू के फैंस में भी हड़कंप मच गया हैं। राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को खुली धमकी देते हुए कहा है, कि जब वो सलमान को जोधपुर में ही मारेगा, तब पुलिस को पता चलेगा। वह आगे बोला- “वैसे तो मैं छात्र नेता हूं और पुलिस का तो काम ही आरोप लगाना है, लेकिन अब हम जो भी करेंगे खुलकर करेंगे। सलमान खान को जब हम जोधपुर में मारेंगे, तब इन्हें पता चलेगा”

बता दे, काले हिरण के शिकार मामले के कारण बिश्नोई समाज में अभिनेता के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। बिश्नोई समाज से संबध रखने वाले लॉरेंस विश्नोई ने जोधपुर कोर्ट के बाहर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

बिश्नोई समाज पिछले 500 सालों से हिरणों के संरक्षण के लिए काम कर रहा है। लॉरेंस बिश्नोई, बिश्नोई समाज के करोड़पति परिवार से ताल्लुक रखता है, जिसके पिता पंजाब पुलिस में कांस्टेबल हैं। लॉरेंस एक छात्र नेता है, जिस पर पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में हत्या, जबरन वसूली, रंगदारी, फायरिंग और आर्म्स एक्ट के तहत 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। इसके अलावा फरीदकोट पुलिस ने लॉरेंस को 5 मार्च 2015 को विदेशी हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि लॉरेंस अपने ऊपर लगे सभी मुकदमों पर खारिज करता है।

बता दे, जब लॉरेंस को भारी पुलिस सुरक्षा के साथ जोधपुर के कोर्ट में पेश किया गया, तो उसने बेखौफ होकर पूरी मीडिया के सामने सलमान को जान से मारने की धमकी दे डाली। बिश्नोई समाज, 1998 में प्रदर्शित हुई हम साथ-साथ हैं फिल्म के शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने की वजह से सलमान से नाराज है।

बता दें कि काले हिरण का शिकार करना कानूनन अपराध है। शिकार के लिए सलमान ने जिस रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया था, उसका लाइसेंस खत्म किया जा चुका है। साथ ही सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत गैर कानूनी हथियार रखने और इस्तेमाल करने का केस दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here