प्रधानमंत्री मोदी देश को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए चाहे लाख प्रयास कर ले, लेकिन सरकार के ही कुछ नुमाइंदे उनकी इस कोशिश पर पानी फेरने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में छतीसगढ़ के रायगढ़ जिले से एक ऐसा चौकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनने के बाद आप यही कहेंगे कि इस तरह से शौचालय का निर्माण कराने से अच्छा है, कि खुलें में ही शौच करें। बता दे कि रायगढ़ जिले के एक नगर निगम अधिकारी ने टॉयलेट बनाने के बदले में एक महिला से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की।

ये मामला संज्ञान में तब आया, जब पीड़ित महिला आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुंची। पीड़िता ने बताया कि वह रायगढ़ नगर निगम में टॉयलेट का निर्माण के लिए अपील करने पहुंची थी, तो नगम निगम कर्मचारी आईपी सारथी ने टॉयलेट के निर्माण के बदले महिला से संबंध बनानें के लिए कहा।

फोन पर करता था अश्लील बात

बता दे कि 4 महीने पहले ही पीड़ित महिला के यहां शौचालय बनाने का नोटिस जारी कर दिया गया था, लेकिन जब 4 महीने बाद भी शौचालय के निर्माण संबंधी कोई भी कार्य शुरू नहीं किया गया, तब महिला अपनी अपील लेकर नगर निगम पहुंची। जहां इंजीनियर आईपी सारथी ने पहले तो महिला को टॉयलेट बनवाने का आश्वासन दिया, फिर महिला का फोन नंबर लेकर जल्द से जल्द काम शुरू करवाने की बात कही। महिला अधिकारी की बात से संतुष्ट होकर वहां से चली गई, लेकिन अगले ही दिन अधिकारी ने महिला को फोन करना शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि आरोपी अधिकारी रोज उसे फोन करता था और हर बार शारीरिक संबंध बनाने की मांग करता था।

महिला ने सिखाया सबक

पीड़िता ने पहले तो उसे टालने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब आरोपी अधिकारी नहीं माना तब अधिकारी की डिमांड से परेशान होकर महिला ने शौचालय के बदले सेक्स की मांग करने वाले आरोपी अधिकारी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करा दी। जिसके बाद फोन की रिकॉर्डिंग के आधार पर शुक्रवार देर रात आरोपी सब इंजीनियर सारथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here