अमृतसर से टाटानगर जा रही जलियावाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन में बरेली स्टेशन के पास सिगरेट पीने को लेकर तीन युवकों का महिला से विवाद हो गया। महिला के बेटे ने विरोध किया तो युवक हमलावर हो गए जिसमें यात्रा कर रही महिला की मौत हो गई। महिला जनरल कोच में अपने बेटे और बहू के साथ यात्रा कर रही थी, इसी दौरान बरेली स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद उसी कोच में बैठे एक युवक ट्रेन में सिगरेट पीने लगा जिसको लेकर विवाद हुआ।

महिला के पुत्र रंजीत कुमार ने इस मामले में शाहजहांपुर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, वह छठ पर्व पर अपनी 50 वर्षीय मां चिंता देवी भाई राहुल और पत्नी बबीता के साथ जलियांवाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच से अपने गांव जाने के लिए सफर कर रहा था।

शुक्रवार रात 2:00 बजे बरेली से ट्रेन छूटने के बाद ऊपर वाली सीट पर बैठा आजमगढ़ के थाना कप्तानगंज क्षेत्र के गांव राजापट्टी निवासी सोनू ने सिगरेट पीनी शुरू कर दी, मां ने सिगरेट पीने से मना किया तो वह गालियां देने लगा जिसका विरोध करने पर उसने मां को पीटना शुरू कर दिया और धक्का दे दिया। जिससे मां को गंभीर चोटें आई।

पीड़ित ने बताया कि उसने चनेटी के पास चैन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और इसके बाद लोको पायलट को मामले की जानकारी दी। लोको पायलट में कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना के बाद ट्रेन को लोको पायलट और गार्ड ने शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर 3:15 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर रोका जहां जीआरपी ने उसकी मां चिंता देवी को ट्रेन से उतरने के बाद जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसकी मां को मृत घोषित कर दिया।

जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतिका चिंता देवी के बेटे रंजीत कुमार की तहरीर पर आरोपी सोनू के खिलाफ धारा 304, 504 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here