इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों उमर और अब्बास की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। उन पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण का आरोप है। लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने मुख्तार के बेटों अब्बास और उमर पर गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है और 25-25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है ।

एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही वे फरार चल रहे हैं। जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उसके बेटों उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था।दोनों पर गिरफ़्तारी की तलवार लटक रही थी ।  एलडीए ने कुछ दिनों पहले अवैध​ निर्माण ढहाकर जमीन अपने कब्जे में ले ली थी।

मुख्तार की भाभी फरहत अंसारी के लखनऊ के डालीबाग स्थित मकान को ढहाने पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई थी। बीते 29 सितंबर को लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी की ओर से मुख्तार की भाभी का मकान ढहाने के आदेश जारी किए गए थे।एलडीए ने फरहत अंसारी के मकान के नक्शे और परमिट को नियम विरुद्ध मानते हुए निरस्त कर दिया था। फरहत ने एलडीए वीसी के आदेश को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती दी थी। कोर्ट ने अपने आदेश में एलडीए को मकान ढहाने से रोक दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here